बस-ट्रक की भिडंत, एक की मौत, छह घायल,तेज रफ्तार के कारण हुआ हादसा

धौलपुर. धौलपुर-भरतपुर मार्ग स्थित सदर थाने के पचगांव चौकी क्षेत्र में गुरूवार अल सुबह यात्रियों से भरी स्लीपर कोच बस की डस्ट से भरे ट्रक से आमने-सामने की भिडंत हो गई। घटना में बस के सवार एक यात्री की मौत हो गई, जबकि छह अन्य घायल हो गए। घायलों को इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

By: Naresh

Updated: 28 Jan 2021, 06:16 PM IST

बस-ट्रक की भिडंत, एक की मौत, छह घायल,तेज रफ्तार के कारण हुआ हादसा
-धौलपुर-भरतपुर मार्ग की घटना
-जयपुर से चलकर ग्वालियर आ रही थी स्लीपर कोच बस
धौलपुर. धौलपुर-भरतपुर मार्ग स्थित सदर थाने के पचगांव चौकी क्षेत्र में गुरूवार अल सुबह यात्रियों से भरी स्लीपर कोच बस की डस्ट से भरे ट्रक से आमने-सामने की भिडंत हो गई। घटना में बस के सवार एक यात्री की मौत हो गई, जबकि छह अन्य घायल हो गए। घायलों को इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पुलिस ने मृतक के परिजन की शिकायत पर ट्रक चालक के खिलाफ तेज गति व लापरवाही से वाहन चलाने का मामला दर्ज कर लिया है।
सदर थाने की पचगांव चौकी प्रभारी कुंजबिहारी ने बताया कि जयपुर से चलकर एक स्लीपर कोच बस करीब 30 यात्रियों को लेकर ग्वालियर की ओर आ रही थी। गुरूवार सुबह करीब साढ़े पांच बजे बस के पचगांव मोड़ पर पहुंचने पर बस सामने से आ रहे 14 ***** डस्ट से भरे ट्रक से आमने-सामने की भिडंत हो गई। दुर्घटना के दौरान ट्रक पलट गई सड़क से करीब छह फीट नीचे गड्ढे में जा गिरा। सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस बस में फंसे यात्रियों को बाहर निकाला और इलाज के लिए जिला अस्पताल पहुंचाया। चौकी प्रभारी बताया कि घटना में बस में सवार मध्य प्रदेश के ग्वालियर जिले के विनय नगर निवासी स्पनिल कौशिक(24) को जिला अस्पताल में मृत घोषित कर दिया गया। जबकि ग्वालियर निवासी पंकज कुमार, दर्शना कुमारी, राहुल व बस चालक को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वहीं, दूसरी ओर ट्रक चालक व खलासी भी गंभीर रूप से घायल हो गए। इन्हें भी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जबकि अन्य यात्रियों को सुरक्षित दुर्घटनाग्रस्त वाहनों से निकाल कर रवाना कर दिया गया।
मामला दर्ज, मालिक की पड़ताल में जुटी पुलिस
चौकी प्रभारी ने बताया कि घटना के बाद मृतक व घायलों के परिजनों को सूचना दी गई। परिजनों के पहुंचने के बाद मृतक यात्री के शव का पोस्टमार्टम कराया गया। घटना के संबंध में मृतक के भाई की ओर से ट्रक चालक के खिलाफ तेज गति व लापरवाही से वाहन चलाने का मामला दर्ज कराया गया है। पुलिस ने ट्रक नंबरों के आधार पर ट्रक मालिक के बारे में जानकारी जुटाने के प्रयास शुरू कर दिए है। जबकि घायल ट्रक चालक की हालत गंभीर बनी हुई है, उसे इलाज के लिए रैफर किया गया है।
तेज रफ्तार के कारण हुआ हादसा
पुलिस पड़ताल में सामने आया है कि स्लीपर कोच बस जयपुर से ग्वालियर की ओर जाने के दौरान जब भरतपुर मार्ग पर पचगांव मोड़ के तिराहे पर पहुंची तो, इस दौरान धौलपुर की ओर तेज रफ्तार से आ रहा डस्ट से भरा हुआ ट्रक उसमें सामने से टक्कर मार दी। पुलिस ने मामले पर अनुसंधान शुरू कर दिया है।

Show More

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned