scriptसभापति पहुंची मचकुण्ड, बोली- भव्य स्तर पर होगा मेले का आयोजन | Chairman reached Machkund, bid - fair will be organized at grand level | Patrika News

सभापति पहुंची मचकुण्ड, बोली- भव्य स्तर पर होगा मेले का आयोजन

locationधौलपुरPublished: Aug 19, 2022 07:39:05 pm

Submitted by:

rohit sharma

देवछठ के मौके पर मचकुण्ड एवं पहाड़ पर लगने वाले लक्खी मेले की व्यवस्थाओं का जायजा लेने के लिए नगर परिषद सभापति खुशबू सिंह यहां मचकुंड पहुंची।

सभापति पहुंची मचकुण्ड, बोली- भव्य स्तर पर होगा मेले का आयोजन

सभापति पहुंची मचकुण्ड, बोली- भव्य स्तर पर होगा मेले का आयोजन

धौलपुर. देवछठ के मौके पर मचकुण्ड एवं पहाड़ पर लगने वाले लक्खी मेले की व्यवस्थाओं का जायजा लेने के लिए नगर परिषद सभापति खुशबू सिंह यहां मचकुंड पहुंची। जहां उन्होंने नगर परिषद आयुक्त लजपाल सिंह को भी मौके पर बुला कर जानकारी ली। इस मौके पर उन्होंने भगवान के दर्शन किए और खुशहाली की कामना की। यहां मचकुण्ड एवं पहाड़ पर आगामी २ सितम्बर को लक्खी मेला आयोजित होगा। सभापति खुशबू सिंह ने कहा कि मेले में इस वर्ष कुछ ऐसा नया प्रयोग किया जाए जिससे बाहर से आने वाले श्रद्धालुओं में एक अच्छा संदेश जाए। सिंह ने कहा कि मेले के लिए साफ -सफाई का विशेष ध्यान दिया जाए और मेले के दौरान कुण्ड में गंदगी न हो इसके लिए बेहतर प्रयास किए जाएंगे। इस मौके पर महंत कृष्ण दास ने सभापति सिंह को मेले को बेहतर बनाने के लिए सुझाव दिए। सभापति सिंह मचकुंड परिक्रमा मार्ग का भी जायजा लिया। आयुक्त सिंह ने कहा कि परिषद की ओर से बेहतर कार्य कराया जाएगा।

हर्षोल्लास से मनाया जन्माष्टमी पर्व

प्रजापिता ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विश्वविद्यालय की गोविन्द कॉलोनी इकाई की ओर से जन्माष्टमी पर्व हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। कार्यक्रम में ब्रह्माकुमारी ज्योति ने भगवान के ईश्वरीय महावाक्य सुनाए गए। इसके बाद बीके भीकमचन्द और पवित्र ने श्रीकृष्ण जन्माष्टमी रहस्य और बैकुण्ठ की पावन स्वर्णिम सृष्टि का बारे में रुचिकर बातें बताईं। इस अवसर पर श्रीकृष्ण की आकर्षक झांकी सजाई गई। सोनम और तनु ने राधा-कृष्ण के वेश में कृष्ण प्रेम के भावपूर्ण गीतों पर नृत्य गीत प्रस्तुत किया। साथ ही अन्य कृष्ण गीतों पर महिलाओं ने मनोरम सामूहिक नृत्य प्रस्तुत किया। आगरा म्यूजियम की बीके माला एवं मधु प्रेरणा से आयोजित इस कार्यक्रम में श्रीकृष्ण आरती और भोग प्रसाद वितरण के साथ सम्पन्न हुआ। कार्यक्रम में बीके, नरेश, मनोज, राधा, उमा, महावीर आदि ने सहयोग किया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो