यूपी सीमा पर लगाई चेकपोस्ट, क्वारंटीन सेंटर भी खोला

सैपऊ. कोविड-19 को लेकर उपखंड मुख्यालय पर कोरोना की चल रही दूसरी लहर की गति को देखते हुए अन्य राज्यों से जिले में आने वाले लोगों को स्क्रीनिंग के लिए उपखंड अधिकारी रामकिशोर मीणा ने सरपंच- सचिवों की बैठक ली। बताया कि उत्तर प्रदेश सीमा के बॉर्डर बसई नवाब और कैथरी बॉर्डर पर चेक पोस्ट लगाई गई है

By: Naresh

Published: 08 Apr 2021, 08:05 PM IST

यूपी सीमा पर लगाई चेकपोस्ट, क्वारंटीन सेंटर भी खोला

सैपऊ. कोविड-19 को लेकर उपखंड मुख्यालय पर कोरोना की चल रही दूसरी लहर की गति को देखते हुए अन्य राज्यों से जिले में आने वाले लोगों को स्क्रीनिंग के लिए उपखंड अधिकारी रामकिशोर मीणा ने सरपंच- सचिवों की बैठक ली। बताया कि उत्तर प्रदेश सीमा के बॉर्डर बसई नवाब और कैथरी बॉर्डर पर चेक पोस्ट लगाई गई है, जो अन्य राज्य से आने वाले लोगों को जिले में थर्मल स्क्रीनिंग के बाद ही प्रवेश दिया जाएगा। वहीं स्थिति को देखते हुए प्रशासन द्वारा पहले से ही तैयारियां की गई है। जिसके लिए कस्बे के देवनारायण ओबीसी छात्रावास में क्वारंटीन सेंटर बनाया गया है। जिसके लिए कर्मचारियों की भी तैनाती कर दी गई है। उपखंड कार्यालय में कंट्रोल रूम स्थापित किया गया है। अगर किसी भी तरह की कोविड 19 से संबंधित जानकारी मिलती है तो कंट्रोल रूम के मोबाइल नंबर जानकारी दें सकते हंैं, जिससे तुरंत प्रभाव से चिकित्सा विभाग की टीम मौके पर पहुंच सके।
सरपंच और ग्राम विकास अधिकारी की बैठक उपखंड अधिकारी रामकिशोर मीणा ने पंचायत समिति के सभागार में कोविड-19 के टीकाकरण तेजी लाने के लिए सरपंचों से सहयोग की अपील की। कहा कि ग्राम विकास अधिकारियों को अपनी अपनी पंचायतों में 45 वर्ष से अधिक व्यक्तियों को शत प्रतिशत टीकाकरण कराना होगा। कहा कि सोशल डिस्टेंसिंग बनाए रखने और घर से बाहर निकलने पर मास्क लगाकर ही निकलें। बैठक में सैपऊ ग्राम पंचायत सरपंच अर्जुन कुशवाह, कैथरी सरपंच अजयकांत शर्मा, राजौरा खुर्द सरपंच प्रतिनिधि श्याम परमार, कूकरा माकरा सरपंच कृष्ण कांत शर्मा, रजौरा कला सरपंच मुकेश कुमार, पिपरौआ सरपंच देवेंद्र परमार, तसीमो सरपंच नीलम परमार और अन्य मौजूद थे।

गाइडलाइन की पालना नहीं करने पर दुकानें होंगी सीज
उपखंड अधिकारी ने कहा है कि कस्बे के बाजार में दुकानदारों द्वारा कोविड 19 के नियमों की पालना नहीं होने पर दुकान दुकानदारों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। बाजार में खरीदारी करने के लिए आने वाले लोग भी बाजार में मास्क लगाकर ही खरीदारी करने के लिए आएं, नहीं तो मास्क नहीं लगाने पर बाजार में खरीदारी या घूमते हुए मिलने पर जुर्माने की कार्रवाई की जाएगी।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned