scriptयातायात प्रबन्धन समिति की समीक्षा बैठक में कलक्टर ने जताई नाराजगी | Collector expressed displeasure in the review meeting of the Traffic M | Patrika News

यातायात प्रबन्धन समिति की समीक्षा बैठक में कलक्टर ने जताई नाराजगी

locationधौलपुरPublished: Jul 29, 2021 08:48:37 am

Submitted by:

Naresh

धौलपुर. कलक्ट्रेट सभागार में बुधवार को हुई जिला यातायात प्रबन्धन समिति की बैठक में जिला कलक्टर राकेश कुमार जायसवाल ने जिले में दुर्घटना संभावित प्वॉइंट़्स को लेकर नाराजगी जताई। साथ ही दुर्घटनाओं की रोकथाम के लिए गति अवरोधक लगाने तथा संकेतक बोर्ड लगाने के निर्देश दिए। उल्लेखनीय है कि इस सम्बंध में राजस्थान पत्रिका में 28 जुलाई को ‘हादसों के हाइवे, छह माह, 36 मौतें, 119 घायलÓ शीर्षक से खबर प्रकाशित की थी।

Collector expressed displeasure in the review meeting of the Traffic Management Committee

यातायात प्रबन्धन समिति की समीक्षा बैठक में कलक्टर ने जताई नाराजगी

यातायात प्रबन्धन समिति की समीक्षा बैठक में कलक्टर ने जताई नाराजगी

धौलपुर. कलक्ट्रेट सभागार में बुधवार को हुई जिला यातायात प्रबन्धन समिति की बैठक में जिला कलक्टर राकेश कुमार जायसवाल ने जिले में दुर्घटना संभावित प्वॉइंट़्स को लेकर नाराजगी जताई। साथ ही दुर्घटनाओं की रोकथाम के लिए गति अवरोधक लगाने तथा संकेतक बोर्ड लगाने के निर्देश दिए। उल्लेखनीय है कि इस सम्बंध में राजस्थान पत्रिका में 28 जुलाई को ‘हादसों के हाइवे, छह माह, 36 मौतें, 119 घायलÓ शीर्षक से खबर प्रकाशित की थी। बैठक में उन्होंने कहा कि रोडवेज वर्कशॉप के लिए औड़ेला रोड पर पूर्व में जगह का आवंटन किया गया है। बस स्टेण्ड पर संचालित रोडवेज वर्कशॉप को औड़ेला रोड पर शिफ्ट करने, बस स्टेण्ड पर संचालित वर्कशॉप के स्थान पर बस स्टेण्ड बनाया जाने के निर्देश दिए। साथ ही निजी बस संचालित ऑपरेटरों से बातचीत कर निजी बसों के संचालन के लिए जगह चिन्हित करने के निर्देश दिए। उन्होंने शिक्षा विभाग के अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि विद्यालयों में रोड सेफ्टी क्लबों के गठन की पालना रिपोर्ट भिजवाने के निर्देश दिए। जिले में चल रहे बाल वाहिनी वाहनों को फिटनेस के बाद ही चलाने के निर्देश दिए। जिले में संचालित बाल वाहनियों की फिटनेस नहीं होने के कारण ऐसे बाल वाहनियों के संचालन को रोकने के लिए निर्देश दिए। बाल वाहिनियों की सूची परिवहन विभाग को उपलब्ध करवाने के निर्देश दिए, ताकि उनकी फिटनेस की जांच हो सके। नेशनल हाईवे 3 पर वाटरवक्र्स चौराहे पर खराब सिग्नल लाइटों को दुरस्त करने के निर्देश दिए।
नेशनल हाईवे ऑथिरिटी के अधिकारियों के साथ समन्वय स्थापित करते हुए दुर्घटना संभावित क्षेत्रों को चिन्हित कर सांकेतिक बोर्ड एवं निर्धारित गति सीमा नियंत्रण करने के लिए गति अवरोधक लगाने के निर्देश दिए। दुर्घटना सम्भावित क्षेत्रों में दुर्घटना रोकने के लिए विशेष कार्यवाही करने के निर्देश दिए। बाड़ी रोड पर सड़क किनारे वृक्षारोपण के लिए की जा रही बाड़बंदी के लिए लगाए जा रहे खम्भों को सड़क नियमानुसार दूरी पर लगवाने के लिए परिवहन विभागए, पीडब्ल्यूडी तथा यातायात इंचार्ज को संयुक्त रूप से जांच कर कार्यवाही करवाने के निर्देश दिए। बैठक में जिला परिवहन अधिकारी मनोज वर्मा, सूचना एवं जनसम्पर्क अधिकारी राजकुमार मीणा, रंजीत दिवाकर, यातायात प्रभारी यशपाल सिंह सहित अन्य विभागीय अधिकारी उपस्थित रहे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो