scriptकलक्टर के आदेशों की राजाखेड़ा में उड़ रही धज्जियां,कैसे रुके कोरोना | Collector's orders flying in Rajkheda, how the corona stopped | Patrika News

कलक्टर के आदेशों की राजाखेड़ा में उड़ रही धज्जियां,कैसे रुके कोरोना

locationधौलपुरPublished: Oct 19, 2020 12:47:43 pm

Submitted by:

Naresh

राजाखेड़ा. कोरोना काल मे लॉकडाउन समाप्ति के बाद से ही पूरे जिले में रविवार का साप्ताहिक बन्द का आदेश वर्तमान में भी लागू है। लेकिन उपखण्ड राजाखेड़ा के बाजार में प्रशासनिक लापरवाही के चलते रविवार के दिन भी आधा खुला रहता है। कुछ दुकानदार तो रविवार वाले दिन भी अपनी दुकान की शटर को गिरा कर बाहर बैठे रहते हैं। गुपचुप बिक्री में लगे रहते है।

Collector's orders flying in Rajkheda, how the corona stopped

कलक्टर के आदेशों की राजाखेड़ा में उड़ रही धज्जियां,कैसे रुके कोरोना

कलक्टर के आदेशों की राजाखेड़ा में उड़ रही धज्जियां,कैसे रुके कोरोना
राजाखेड़ा. कोरोना काल मे लॉकडाउन समाप्ति के बाद से ही पूरे जिले में रविवार का साप्ताहिक बन्द का आदेश वर्तमान में भी लागू है। लेकिन उपखण्ड राजाखेड़ा के बाजार में प्रशासनिक लापरवाही के चलते रविवार के दिन भी आधा खुला रहता है। कुछ दुकानदार तो रविवार वाले दिन भी अपनी दुकान की शटर को गिरा कर बाहर बैठे रहते हैं। गुपचुप बिक्री में लगे रहते है। जबकि दर्जनों खुलेआम दुकान खोल बैठते हैं। यह जिला कलक्टर के आदेशों का खुला उल्लंघन है। राजाखेड़ा उपखंड का प्रशासन इतना लाचार ओर पंगु नजर आता है कि इन लापरवाह व्यापारीयों पर कार्यवाही तक नहीं कर पाता। जबकि स्वयं व्यापारियों के प्रतिनिधिमंडल ने 200 से अधिक व्यापारियों के दस्तखत युक्त ज्ञापन पुलिस को सौंप कर रविवार को बंद रखने और इसमें सहयोग की मांग की थी। लेकिन जिम्मेदार अधिकारी ऑफिस से बाहर निकलने तक की जहमत नहीं उठाते।
बाजार समय की नहीं पालना
दिन प्रतिदिन भी बाजार निर्धारित अवधि के बाद भी देर रात्रि तक खुले रहते हैं, जबकि लोग इस सम्बंधमें अनेक शिकायतें दे चुके हैं।
गाइड लाइन की नहीं पालना
बाजारों में कोरोना गाइड लाइन की पालना तो मजाक बन चुकी है। मास्क का प्रयोग तो इक्का-दुक्का लोग ही करते हैं, जबकि राज्य सरकार मास्क की अनिवार्यता घोषित कर चुकी है। यहां न तो स्वयं व्यापारी मास्क का प्रयोग करते हैं और न ही ग्राहकों को इसके लिए कहा जाता है। दुकानो पर सेनिटाइजर तो लॉकडाउन के बाद ही लॉक हो चुके है। नो मास्क नो एंट्री के आदेश कागजों में दफन हो चुके है। सोशल डिस्टेंसिंग के लिए बनाए गए गोले तो अब दिखाई भी नहीं देते, लेकिन दुकानों पर उमड़ती भीड़ और दुकानदारों का अधिकाधिक ग्राहकों को सामान देने की जल्दी अब कभी भी कोरोना के खतरे को अनियंत्रित कर सकती है।
स्थनीय ट्विंकल गोस्वामी, लक्ष्मीकांत, सुरेंद्र, अशोक, हरेंद्र, गजेंद्र आदि ने पुलिस अधीक्षक से मांग की है कि कोरोना गाइड लाइन की पालना के लिए पुलिस को विशेष अधिकार दिए जाएं और प्रतिदिन 4 बार बाजारों में सभी तरफ से एक साथ गश्त कर कोरोना गाइड लाइन का उल्लंघन करने वालों के नियमित चालान करने की मांग की है। जिससे कि शरारती दुकानदार नियम की पालन करने को बाध्य हो सकें। लापरवाही से दूसरों का जीवन खतरे में डालने वाले लोगों को भी कड़ा संदेश दिया जा सके।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो