ग्रामीण क्षेत्र में भी लगातार बढ़ रहा टीकाकरण अभियान

बाड़ी. कोरोना के द्वितीय संक्रमण के बाद वायरस के थमने पर फिर से कोरोना की लहर नहीं आए और लोगों का जीवन शत प्रतिशत बचाया जा सके। इसको लेकर लगातार कोरोना टीकाकरण अभियान चलाया जा रहा है। जिसमें लोगों को कोरोना के प्रति प्रतिरोधी बनाए जाने की मुहिम चल रही है

By: Naresh

Published: 15 Jun 2021, 07:10 PM IST

ग्रामीण क्षेत्र में भी लगातार बढ़ रहा टीकाकरण अभियान
प्रशासन के जागरूकता अभियान का दिखाई दे रहा असर

बाड़ी. कोरोना के द्वितीय संक्रमण के बाद वायरस के थमने पर फिर से कोरोना की लहर नहीं आए और लोगों का जीवन शत प्रतिशत बचाया जा सके। इसको लेकर लगातार कोरोना टीकाकरण अभियान चलाया जा रहा है। जिसमें लोगों को कोरोना के प्रति प्रतिरोधी बनाए जाने की मुहिम चल रही है। इस मुहिम में अधिक से अधिक लोगों का टीकाकरण हो, इसके लिए उपखंड प्रशासन पूरा प्रयास कर रहा है। खुद उपखंड अधिकारी राधेश्याम मीणा गांव-गांव जाकर लोगों को जागरूक करने के साथ ग्राम पंचायत प्रशासन एवं जनप्रतिनिधियों से ग्रामीण लोगों को टीकाकरण कराने के लिए प्रेरित कर रहे हैं। इसका असर है कि अब ग्रामीण क्षेत्र में भी लोग टीकाकरण के प्रति रुचि दिखा रहे हैं।
उपखंड के गांव खिराना में राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में टीकाकरण का शिविर लगाया गया। जिसमें ग्रामीणजनों के साथ जनप्रतिनिधियों का टीकाकरण किया गया। इस दौरान स्कूल के प्रधानाचार्य शशी कुमार एवं प्राथमिक विद्यालय के प्रधानाध्यापक पप्पू सिंह रावत और स्कूल स्टाफ ने ग्रामीणों को टीका लगाने के प्रति जागरूक किया। बच्चों के घरों पर जाकर उनके माता पिता को टीका लगवाने की अपील की। उपखंड अधिकारी राधेश्याम मीणा ने टीकाकरण शिविर का औचक निरीक्षण किया। लोगों के टीके के प्रति उत्साह को लेकर स्कूल प्रशासन ग्रामीणों से पूर्ण सहयोग प्रदान करने और गांव में शत प्रतिशत टीकाकरण के प्रयास करने के निर्देश दिए।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned