जिले में कोरोना फिर शतक पार,एक साथ निकले 113 मरीज

धौलपुर. जिले में कोरोना एक बार फिर विस्फोटक होकर एक ही दिन शतक पार हो गया। जिले में गुरुवार रात तथा शुक्रवार सुबह की सूची में 113 पॉजिटिव निकले। सबसे अधिक चिंता का विषय है कि सरमथुरा में सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र का करीब 80 प्रतिशत स्टाफ कोरोना संक्रमित निकला है। इससे चिकित्सा विभाग में हडक़म्प मचा हुआ है।

By: Naresh

Updated: 05 Sep 2020, 06:59 PM IST

जिले में कोरोना फिर शतक पार,एक साथ निकले 113 मरीज

धौलपुर. जिले में कोरोना एक बार फिर विस्फोटक होकर एक ही दिन शतक पार हो गया। जिले में गुरुवार रात तथा शुक्रवार सुबह की सूची में 113 पॉजिटिव निकले। सबसे अधिक चिंता का विषय है कि सरमथुरा में सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र का करीब 80 प्रतिशत स्टाफ कोरोना संक्रमित निकला है। इससे चिकित्सा विभाग में हडक़म्प मचा हुआ है। जिले में सबसे अधिक 60 कोरोना पॉजिटिव धौलपुर में निकले हैं। इससे धौलपुर में कोरोना भयावह रूप लेता जा रहा है। इसके बावजूद लोग सोशल डिस्टेंसिग की परवाह नहीं कर रहे हैं। जिले में धौलपुर में 60, बाड़ी में 9, राजाखेड़ा में 11, बसेड़ी में 15, सरमथुरा में 7, मनिया में एक तथा बसई नवाब तथा सैपऊ में तीन-तीन कोरोना संक्रमित मिले हैं। वहीं चार जयपुर में कोरोना पॉजिटिव आए है। जिले में अब कोरोना संक्रमितों की संख्या 2690 पहुंच गई है। उप मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. चेतराम मीणा ने बताया कि जिले में अब तक कुल 74248 सैम्पल लिए गए हैं। जिनमें से 73318 की रिपोर्ट प्राप्त हो चुकी है। 930 सैम्पल की रिपोर्ट अभी लंबित है। जिले में शुक्रवार को 113 केस आए है। जिले में कुल पॉजिटिव केसे की संख्या 2690 है। अब तक कुल 2073 मरीज रिकवर हो चुके है। जिले में वर्तमान में 598 व्यक्ति उपचाराधीन है।
धौलपुर में सीएमएचओ कार्यालय के चार कार्मिक कोरोना पाँजिटिव आए हैं। वहीं आरएसी लाइन से तीन, धौलपुर चिकित्साल से एक स्वास्थ्यकर्मी कोरोना संक्रमित निकला है। वहीं थर्मल पावर कॉलोनी से एक ही परिवार तीन जने कोरोना पॉजिटिव हैं। इसी प्रकार गडरपुरा, बजरंग कॉलोनी, राधाबिहारी रोड, डिफेंस कॉलोनी, केसरबाग, प्रताप नगर कॉलोनी, रामनगर कॉलोनी, भीमनगर, मोदी तिराहा सहित एक दर्जन कॉलोनियों से कोरोना मरीज मिले हैं।

सरमथुरा अस्पताल में फूटा कोरोना बम, सात चिकित्साकर्मी पॉजिटिव
व्यवस्थाएं प्रभावित
सरमथुरा. कस्बे में शुक्रवार को दिन सरमथुरा अस्पताल के लिए बुरा दिन साबित रहा। एक साथ 7 चिकित्साकर्मियों के कोरोना पॉजिटिव आने से सरमथुरा अस्पताल की चिकित्सा व्यवस्थाएं चरमरा गई। आपातकाल के अलावा सारी चिकित्सा सेवा बंद कर दी गई है। शुक्रवार को सुबह जैसे ही कोरोना पॉजिटिव की सूची आई तो उसमें सात चिकित्साकर्मी पॉजिटिव पाए गए। इस पर आनन फानन में अस्पताल की सेवाएं बंद कर दी गई। चिकित्सालय भवन को सैनेटाइज किया गया। इसके बाद आपात सेवाओं के अलावा सभी प्रकार की ओपीडी अस्पताल में बंद कर दी गई है। सिर्फ आपात स्थिति में ही मरीजों को देखा जा रहा है। उनकी चिकित्सा की जा रही है।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned