जिले में लगातार दूसरे दिन भी जारी रहा कोरोना का कहर, निकले 70 मरीज

धौलपुर. जिले में लगातार दूसरे दिन बुधवार को जन्माष्टमी पर भी कोरोना का कहर जारी रहा। जयपुर से आई जांच रिपोर्ट में जिले में फिर 70 कोरोना संक्रमित मरीज निकले हैं। वहीं सबसे अधिक धौलपुर जिला मुख्यालय तथा आसपास के गांवों में 39 मरीज मिले हैं। इससे जिला मुख्यालय पर फिर से सैम्पलिंग कार्य में तेजी कर दी है।

By: Naresh

Published: 13 Aug 2020, 11:47 AM IST

जिले में लगातार दूसरे दिन भी जारी रहा कोरोना का कहर, निकले 70 मरीज
फिर सबसे अधिक 39 मरीज धौलपुर में
धौलपुर. जिले में लगातार दूसरे दिन बुधवार को जन्माष्टमी पर भी कोरोना का कहर जारी रहा। जयपुर से आई जांच रिपोर्ट में जिले में फिर 70 कोरोना संक्रमित मरीज निकले हैं। वहीं सबसे अधिक धौलपुर जिला मुख्यालय तथा आसपास के गांवों में 39 मरीज मिले हैं। इससे जिला मुख्यालय पर फिर से सैम्पलिंग कार्य में तेजी कर दी है। बुधवार को जगन टॉकीज में कोरोना नमूने एकत्रित करने के लिए शिविर लगाया गया। इस दौरान बड़ी संख्या में कोरोना संदिग्धों तथा कोरोना पॉजिटिव आए व्यक्तियों के सम्पर्कियों के सैम्पल लेने की कार्यवाही की गई। जिले में धौलपुर के बाद 20 मरीज बसेड़ी, सरमथुरा से चार, राजाखेड़ा व बाड़ी से दो-दो तथा बसई नवाब से एक मरीज निकला है। वहीं दो मरीज जयपुर में कराई जांच में पॉजिटिव मिले हैं। इसके बाद सभी को आइसोलेट किया गया है। जिला प्रशासन की ओर से सरमथुरा में देर रात को कफ्र्यू लगा दिया गया था। वहीं अन्य स्थानों पर भी कन्टेंमेंट जोन घोषित किए गए है। साथ ही जिला प्रशासन ने भी अधिकाधिक लोगों तथा सुपर स्प्रेडरों से भी कोरोना जांच कराने की बात कही है। जिससे समय रहते संक्रमण का पता लग सके। अब जिले में करीब 50 हजार लोगों की कोरोना सैम्पलिंग की जा चुकी है।
जिला मुख्यालय पर बुधवार को आए 39 मरीजों में से तलैया, शिवनगर, पटेवरी, मुरैना, विपरपुर, आरी, पुराना शहर, गडरपुरा, किरारपुरा, भामतीपुरा, दुर्गा कॉलेनी, कमला कॉलेनी, संतर रोड, मेडिकल स्टोर से जुड़े चार लोग, पचगांव, शास्त्री नगर से चार, हलवाई खाना से दो, मदीना कॉलेनी, पुरानी सब्जी मण्डी से तीन, एसपी कोठी के पीछे पांच, नारायण कॉलेनी, आरईसीएल कॉलोनी से दो जने कोरोना संक्रमित मिले हैं। वहीं सरमथुरा में भी चार मरीज मिले हैं। इनमें नया पाड़ा, बरईपुरा, कन्हैयापुरा तथा डोमपुरा में कोरोना संक्रमित मिले हैं। राजाखेड़ा में वार्ड 21 से दो तथा बाड़ी में सुनीपुर व गुमट से मरीज मिले हैं तो बसई नवाब के कनासिल में कोरोना संक्रमित निकले हैं। अब जिले में कुल कोरोना पॉजिटिव की संख्या 1692 पहुंच गई है।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned