scriptजिले में लगातार तीसरे दिन भी कोरोना का विस्फोट,118 मरीज आये पॉजिटव | Corona explosion for the third consecutive day in the district, 118 pa | Patrika News

जिले में लगातार तीसरे दिन भी कोरोना का विस्फोट,118 मरीज आये पॉजिटव

locationधौलपुरPublished: Jan 16, 2022 07:58:39 pm

Submitted by:

Naresh

जिला मुख्यालय पर 7 बैंककर्मी शामिलधौलपुर. जिले में लगातार तीसरे दिन कोरोना ने शतक मारा है। वीकेण्ड कफ्र्यू के दौरान रविवार को कोरोना के 112 मामले सामने आए हैं। वहीं जिले में संक्रमण दर 18 प्रतिशत रही है। जिले में रविवार को कुल 627 नमूनों की जांच की गई। इनमें से 112 मरीज पॉजिटिव निकले हैं। चिकित्सा विभाग के अनुसार सबसे अधिक धौलपुर ब्लॉक में निकले हंै।

 Corona explosion for the third consecutive day in the district, 118 patients came positive

पिपलिया कलां,पिपलिया कलां,जिले में लगातार तीसरे दिन भी कोरोना का विस्फोट,118 मरीज आये पॉजिटव

जिले में लगातार तीसरे दिन भी कोरोना का विस्फोट,118 मरीज आये पॉजिटव

-18 प्रतिशत संक्रमण दर
-जिला मुख्यालय पर 7 बैंककर्मी शामिल
धौलपुर. जिले में लगातार तीसरे दिन कोरोना ने शतक मारा है। वीकेण्ड कफ्र्यू के दौरान रविवार को कोरोना के 112 मामले सामने आए हैं। वहीं जिले में संक्रमण दर 18 प्रतिशत रही है। जिले में रविवार को कुल 627 नमूनों की जांच की गई। इनमें से 112 मरीज पॉजिटिव निकले हैं। चिकित्सा विभाग के अनुसार सबसे अधिक धौलपुर ब्लॉक में निकले हंै। इनमें से धौलपुर शहर में 51 पॉजिटिव में से 7 एसबीआई बैंक के कार्मिक हैं। वहीं चार धौलपुर ग्रामीण क्षेत्र के हैं। इसी प्रकार बाड़ी में 12, बसेड़ी में दो, राजाखेड़ा में 24, संैपऊ में 12 तथा सरमथुरा में 7 केस सामने आए है। इस प्रकार जिले में तीसरी लहर में अब तक कुल 561 मामले पॉजिटिव के सामने आए हंै। इनमें से 39 जनों को डिस्चार्ज किया जा चुका है, वहीं 522 मरीज एक्टिव हैं।
आज 11 केंद्रों पर होगा टीकाकरण

धौलपुर. स्वास्थ्य विभाग की ओर से कोरोना संक्रमण के दौरान अपनी जान जोखिम में डालकर कोरोना योद्धा के रूप में कार्य करने वाले हेल्थ वर्कर व फ्रंट लाइन वर्कर्स के साथ ही हाई रिस्क श्रेणी वाले 60 वर्ष से अधिक आयु वाले गंभीर बीमारियों वाले लाभार्थियों को कोरोना के प्रसार को कम करने के लिए कोविड वैक्सीन की तीसरी डोज के रूप में प्रिकॉशन डोज लगाई जा रही है। जिला कलक्टर राकेश कुमार जायसवाल ने बताया कि तीसरी लहर के खतरे को कम करने के लिए कोरोना संक्रमण से सुरक्षा प्रदान करने के उद्देश्य से जिले में सोमवार को भी को विशेष शिविर लगाया जाएंगे।
इन केन्द्रों पर होगा टीकाकरण
उन्होंने बताया कि भार्गव वाटिका धौलपुर प्रथम, राजाबेटी आयुर्वेद अस्पतालए रिनी हॉस्पिटल बाड़ी रोड, बड़ा पीर मदरसा पुराना शहर, एमटीसी वार्ड जिला अस्पताल, अग्रवाल धर्मशाला पर 18 वर्ष से अधिक आयु वालों के लिए कोविशील्ड के दोनों डोज तथा हेल्थ वर्कर व फ्रंट लाइन वर्कर्स के साथ ही हाई रिस्क श्रेणी वाले 60 वर्ष से अधिक आयु वाले गंभीर बीमारियों वाले व्यक्तियों को कोविशील्ड प्रिकॉशन डोज के रूप में लगाई जाएगी। इसके अलावा भार्गव वाटिका धौलपुर द्वितीय, न्यू एमटीसी वार्ड जिला अस्पताल, अग्रवाल धर्मशाला स्थित टीकाकरण केन्द्रों पर 15 वर्ष से अधिक आयु के लाभार्थियों को कोवैक्सीन की प्रथम व द्वितीय डोज तथा हेल्थ वर्कर व फ्रंट लाइन वर्कर्स के साथ ही हाई रिस्क श्रेणी वाले 60 वर्ष से अधिक आयु वाले गंभीर बीमारियों वाले व्यक्तियों को कोवैक्सीन की प्रिकॉशन डोज लगाई जाएगी। साथ ही सरस्वती विद्या मंदिर, जिला अस्पताल के पीछे, गिर्राज पब्लिक स्कूल कैला कॉलोनी, विवेकानंद स्कूल तलैया धौलपुर स्थित टीकाकरण केंद्रों पर 15 वर्ष से अधिक आयु के किशोर किशोरियों को कोवैक्सिन की केवल प्रथम डोज लगाई जाएगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो