scriptजिले में कोरोना भयावह, चिकित्सालय में लगातार बढ़ रही भर्ती मरीजों की तादाद | Corona horrific in district, number of patients admitted to hospital c | Patrika News
धौलपुर

जिले में कोरोना भयावह, चिकित्सालय में लगातार बढ़ रही भर्ती मरीजों की तादाद

धौलपुर. कोरोना की दूसरी लहर को आमजन भी भले ही हल्के में ले रहा हो, लेकिन हकीकत में स्थिति भयावह होती जा रही है। इस बात का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि जिला चिकित्सालय में कोरोना मरीजों के भर्ती होने की तादाद लगातार बढ़ती जा रही है। इससे अब यह आशंका पैदा होती जा रही है कि अगर यही स्थिति रही एक सप्ताह के भीतर ही कोरोना से भर्ती होने वाले गंभीर मरीजों से चिकित्सालय के बैड फुल हो जाएंगे।

धौलपुरApr 15, 2021 / 10:44 am

Naresh

Corona horrific in district, number of patients admitted to hospital continuously increasing

जिले में कोरोना भयावह, चिकित्सालय में लगातार बढ़ रही भर्ती मरीजों की तादाद

जिले में कोरोना भयावह, चिकित्सालय में लगातार बढ़ रही भर्ती मरीजों की तादाद

धौलपुर. कोरोना की दूसरी लहर को आमजन भी भले ही हल्के में ले रहा हो, लेकिन हकीकत में स्थिति भयावह होती जा रही है। इस बात का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि जिला चिकित्सालय में कोरोना मरीजों के भर्ती होने की तादाद लगातार बढ़ती जा रही है। इससे अब यह आशंका पैदा होती जा रही है कि अगर यही स्थिति रही एक सप्ताह के भीतर ही कोरोना से भर्ती होने वाले गंभीर मरीजों से चिकित्सालय के बैड फुल हो जाएंगे। जिला चिकित्सालय में संसाधन उपलब्ध जरूर हैं, लेकिन असीमित नहीं है। इसके कारण कोरोना की गंभीरता से आमजन को समझना ही होगा, वरना अंजाम खराब हो सकते हैं। जिले में रोज 50 से अधिक कोरोना मरीजों की संख्या बढ़ रही है। वहीं जिला चिकित्सालय में भी वर्तमान में 48 मरीज भर्ती हैं। इनमें से 18 मरीजों को ऑक्सीजन सपोर्ट पर रखा गया है, हालांकि यह सुखद है कि एक भी मरीज वेंटीलेटर पर नहीं है। लेकिन कोरोना की दूसरी वेब खतरनाक साबित होती जा रही है। जिला चिकित्सालय के प्रमुख चिकित्सा अधिकारी डॉ. समरवीर सिंह ने बताया कि जिस गति से इस बार मरीजों में गंभीरता देखी जा रही है, वैसी पहली लहर में नहीं थी। इस कारण लोगों को इसकी गंभीरता को समझना होगा। साथ ही कोरोना प्रॉटोकाल अपनाने ही होंगे। गंभीर बात यह है कि वर्तमान में कोरोना संक्रमितों में 52 से 65 प्रतिशत मरीज युवा और बच्चे हैं। वहीं ग्रामीण क्षेत्रों में भी पहले की तुलना में अधिक कोरोना संक्रमण फैल रहा है।
इधर, जिला कलक्टर राकेश कुमार जायसवाल ने बताया कि जिले में बुधवार को 42 नए कोविड पॉजिटिव मिले हैं। 9 कोविड मरीज स्वस्थ होकर डिस्चार्ज हुए हैं। वर्तमान में 392 एक्टिव केस जिले में मौजूद हैं। गौरतलब है कि जिले में कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए व्यापक तौर पर सैम्पलिंग करवाई जा रही है। जिला कलक्टर ने बताया कि कोरोना से निपटने के लिए जिले में टीकाकरण कार्य तेजी से चल रहा है। 45 वर्ष से अधिक आयु के सभी व्यक्तियों का टीकाकरण किया जा रहा है। उन्होंने पात्र लाभार्थियों से टीकाकरण करवाने की अपील करते हुए कहा कि टीकाकरण करवाकर तथा कोविड के निर्धारित प्रोटोकॉल का पालन करके कोरोना संक्रमण फैलने से रोका जा सकता है।

Home / Dholpur / जिले में कोरोना भयावह, चिकित्सालय में लगातार बढ़ रही भर्ती मरीजों की तादाद

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो