जिले में लगातार बढ़ रहा कोरोना का संक्रमण, बाड़ी में राहत

बाड़ी. उपखंड क्षेत्र में शनिवार को जयपुर से आई करोना जांच रिपोर्ट में शहर की परशुराम कॉलोनी निवासी एक बुजुर्ग कोरोना संक्रमित मिले हैं। ऐसे में बुजुर्ग को होम आइसोलेट कर उपचार दिया जा रहा है। अब उपखण्ड क्षेत्र में कोरोना से पीडि़त एक्टिव केसों की संख्या 10 हो गई है। वहीं बाकी सभी रिकवर होकर अपने घरों को जा चुके हैं।

By: Naresh

Updated: 02 Aug 2020, 11:30 AM IST

जिले में लगातार बढ़ रहा कोरोना का संक्रमण, बाड़ी में राहत
-शनिवार को परशुराम कॉलोनी के एक बुजुर्ग संक्रमित

बाड़ी. उपखंड क्षेत्र में शनिवार को जयपुर से आई करोना जांच रिपोर्ट में शहर की परशुराम कॉलोनी निवासी एक बुजुर्ग कोरोना संक्रमित मिले हैं। ऐसे में बुजुर्ग को होम आइसोलेट कर उपचार दिया जा रहा है। अब उपखण्ड क्षेत्र में कोरोना से पीडि़त एक्टिव केसों की संख्या 10 हो गई है। वहीं बाकी सभी रिकवर होकर अपने घरों को जा चुके हैं। शनिवार को शहर में 2 स्थानों से 56 सैंपल एकत्रित किए हैं। जिन्हें जांच के लिए जयपुर भेजा गया।
बाड़ी सामान्य चिकित्सालय के पीएमओ डॉ. शिवदयाल मंगल ने बताया कि शनिवार को जयपुर से आई जांच रिपोर्ट में शहर की परशुराम कॉलोनी निवासी एक बुजुर्ग कोरोना संक्रमित मिले हैं। जिन्हें उपचार के लिए होम आइसोलेट किया गया है। अब एक्टिव केसों की संख्या 10 हो गई है। शनिवार को शहर के 2 स्थानों से कोरोना संदिग्धों की जांच के 56 सैंपल एकत्रित किए हैं। बताया कि कोरोना को लेकर उपखंड क्षेत्र में अब तक लगभग दस हजार लोगों के सैंपल लिए गए हैं, जिनमें से 317 केस सामने आए हैं। जिनमें से चार की मौत हुई है। वहीं 10 रोगी एक्टिव हैं। बाकी सभी रिकवर हो चुके हैं। पिछले दिनों जो चैन बनी थी, उस पर प्रशासन और मेडिकल विभाग की सख्त कार्यवाही से काबू पा लिया गया है।

कंचनपुर के मावली का नगला में लगाया कफ्र्यू
उपखंड प्रशासन द्वारा कंचनपुर थाना क्षेत्र की ग्राम पंचायत नगला बीधोरा के मावली का नगला गांव में संपूर्ण आबादी क्षेत्र में कोरोना संक्रमण को देखते हुए कफ्र्यू लगाया है। उपखंड अधिकारी परसराम मीणा द्वारा जारी आदेश में यह कफ्र्यू रोगी के स्वस्थ होने तक जारी रहेगा। इस दौरान जीरो मोबिलिटी घोषित करते हुए आवागमन और लोगों के घरों से बाहर निकलने पर पाबंदी रहेगी। ऐसे में गांव को जाने वाले रास्तों पर बेरिकेट्स लगाए हैं और लोगों को घरों में रहने की अपील की है।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned