जिले में कोरोना संक्रमण का हो रहा फैलाव, प्रशासन चिंतित

धौलपुर. दो राज्यों के सीमावर्ती जिला धौलपुर में लगातार कोरोना महामारी का फैलाव होता जा रहा है। इससे जिला प्रशासन व चिकित्सा विभाग चिंतित हैं। आम लोगों को कोरोना के प्रति गंभीर करने तथा संक्रमण रोकने के लिए पूरा प्रशासनिक अमला जुट गया है। जिले में एक दिन पहले जहां पहली बार 399 कोरोना मरीज सामने आए थे, वहीं दूसरे दिन 202 मरीज निकले हैं।

By: Naresh

Published: 21 Apr 2021, 09:11 PM IST

जिले में कोरोना संक्रमण का हो रहा फैलाव, प्रशासन चिंतित

संक्रमण रोकने के प्रयास में जुटा प्रशासनिक अमला

जिले में कर रहे ताबड़तोड़ कार्रवाई

धौलपुर. दो राज्यों के सीमावर्ती जिला धौलपुर में लगातार कोरोना महामारी का फैलाव होता जा रहा है। इससे जिला प्रशासन व चिकित्सा विभाग चिंतित हैं। आम लोगों को कोरोना के प्रति गंभीर करने तथा संक्रमण रोकने के लिए पूरा प्रशासनिक अमला जुट गया है। जिले में एक दिन पहले जहां पहली बार 399 कोरोना मरीज सामने आए थे, वहीं दूसरे दिन 202 मरीज निकले हैं। इसके बाद जिला कलक्टर ने खुद जगह-जगह जाकर व्यवस्थाओं को जांचा है। साथ ही एक दिन पहले सोमवार को जहां बाजारों में भीड़ दिखाई दे रही थी, वहीं इसके खिलाफ कार्रवाई को लेकर भी जिला प्रशासन सख्त दिखाई दिया। कलक्टर के निर्देश पर जिले के सभी उपखण्डों में गैर अनुमत दुकानों के खुली होने पर सीज किया गया। बाड़ी में बेरिकेडिंग लगाकर रास्तों को ब्लॉक कर दिया गया। इतना ही रात में उपखण्ड प्रशासन ने पुलिस के सहयोग से गैर अनुमत दुकानों को पूरी तरह सील कर दिया। जिससे चोरी-छुपे नहीं खोला जा सके। हालांकि इसका व्यापारियों ने विरोध किया, लेकिन कोरोना संक्रमण की स्थिति को देखते हुए यह निर्णय किया गया। वहीं मण्डी में किसानों को कोविड गाइड लाइन की पालना करने को कहा तो सब्जी मण्डी को बड़ी फील्ड में स्थानांतरित करने के निर्देश दिए। उल्लेखनीय है कि जिले में अप्रेल माह में कोरोना संक्रमण तेजी बढ़ा है। इस माह जिले में कोरोना के एक्टिव मरीजों की संख्या बढकऱ डेढ हजार के करीब पहुंच गई है। वहीं रोज सैकड़ों की संख्या में मरीजों के निकलने से स्थिति बदतर होती जा रही है। यही स्थिति रही तो जिले में ऑक्सीजन बैड कम पड़ सकते है। साथ ही ऑक्सीजन की कमी भी आ सकती है।
इधर, जिला कलक्टर राकेश कुमार जायसवाल ने बताया कि जिले में मंगलवार को 202 नए कोविड पॉजिटिव मिले है। वहीं कुल 104 व्यक्ति स्वस्थ होकर डिस्चार्ज हुए हैं। वर्तमान में 1461 एक्टिव केस जिले में मौजूद है।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned