scriptcorona news: Corona explosion again in the district, 120 patients came | corona news: जिले में फिर कोरोना विस्फोट, 120 मरीज आए सामने, बाड़ी ब्लॉक में 45 संक्रमित | Patrika News

corona news: जिले में फिर कोरोना विस्फोट, 120 मरीज आए सामने, बाड़ी ब्लॉक में 45 संक्रमित

corona news: धौलपुर. जिले में लगातार संक्रमण का खतरा बढ़ता जा रहा है। गत तीन दिनों में संक्रमण दर में इजाफा हो रहा है। जिले में संक्रमण दर 20 फीसदी से ऊपर पहुंच गई है। शनिवार को आई 582 लोगों की जांच रिपोर्ट में 120 मरीज सामने आए हैं। जबकि एक दिन पहले 697 जांचों में 113 मरीज सामने आए थे। इससे जिला संक्रमण के मामले में रेड जोन में आ चुका है।

धौलपुर

Published: January 15, 2022 08:32:46 pm

जिले में फिर कोरोना विस्फोट, 120 मरीज आए सामने, बाड़ी ब्लॉक में 45 संक्रमित


corona news: धौलपुर. जिले में लगातार संक्रमण का खतरा बढ़ता जा रहा है। गत तीन दिनों में संक्रमण दर में इजाफा हो रहा है। जिले में संक्रमण दर 20 फीसदी से ऊपर पहुंच गई है। शनिवार को आई 582 लोगों की जांच रिपोर्ट में 120 मरीज सामने आए हैं। जबकि एक दिन पहले 697 जांचों में 113 मरीज सामने आए थे। इससे जिला संक्रमण के मामले में रेड जोन में आ चुका है। इसके बाद भी लोग बिना मास्क तथा सोशल डिस्टेंसिग के घूम रहे हैं। इससे लगातार संक्रमण बढ़ रहा है। उल्लेखनीय है जिले में तीसरी लहर की शुरुआत नववर्ष के पहले दिन से हुई थी। जिसमें खुद मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी व उनकी पत्नी संक्रमित मिले थे। इसके बाद से जिले में लगातार मरीज सामने आ रहे हैं। सबसे बड़ी समस्या पुलिस के सामने खड़ी हो गई है। जिसमें कोतवाली तथा निहालगंज थाने के पुलिसकर्मी लगातार संक्रमित निकल रहे हैं। शनिवार को आई रिपोर्ट में भी कोतवाली थाने के चार पुलिस कार्मिक कोरोना संक्रमित निकले हैं। इससे पुलिस की नफरी में भी लगातार कमी आ रही है।
Corona explosion again in the district, 120 patients came in front, 45 infected in Bari block
corona news: जिले में फिर कोरोना विस्फोट, 120 मरीज आए सामने, बाड़ी ब्लॉक में 45 संक्रमित
यहां निकले मरीज

जिले में शनिवार को सबसे अधिक मरीज बाड़ी ब्लॉक में सामने आए हैं। जिनमें बाड़ी शहरी क्षेत्र में 29 मरीज हंै। इनमें से 9 मरीज अकेले गुम्मट क्षेत्र से हैं। ऐसे में गुम्मट क्षेत्र कोरोना का हॉट स्पॉट बनता जा रहा है। इसी प्रकार बसेड़ी में भी 9 निकले हैं। इनमें से तीन तिमासिया से हैं, जबकि शुक्रवार को भी तिमासिया में पांच जने कोरोना संक्रमित निकले थे। इसी प्रकार धौलपुर शहर में भी बड़ी संख्या में कोरोना पॉजिटिव मरीज सामने आए हैं। धौलपुर शहरी क्षेत्र में 39 मरीज निकले हैं। इनमें से 4 कोतवाली थाने के पुलिसकर्मी हैं। वहीं धौलपुर ग्रामीण में 4 कोरोना पॉजिटिव हैं। इसी प्रकार राजाखेड़ा में चार तथा सैंपऊ में 17 मरीज निकले हैं। वहीं दो केस जिले से बाहर के निकले हैं। जिले में अब कुल 449 लोग संक्रमित हो चुके हैं। इनमें से 433 एक्टिव हैं, जबकि 16 मरीज रिकवर हो चुके हैं।
यह भी बड़ा कारण
जिला अन्तरराज्यीय सीमाओं से जुड़ा होने के कारण बड़ी संख्या में लोगों का दूसरे प्रदेशों में लगातार आना जाना है। वहीं राष्ट्रीय राजमार्ग पर भी हजारों की संख्या में वाहन निकलते हैं। उनमें भी सैकड़ों की संख्या में लोग धौलपुर में ही खाना वगैरहा खाते हैं। वहीं वाहन चैकिंग के कारण ही परिवहन विभाग के कार्मिक भी कोरोना पॉजिटिव हो गए हैं।
सोशल डिस्टेंसिंग की नहीं परवाह
जिले में लोगों में सोशल डिस्टेंसिंग की परवाह दिखाई नहीं पड़ती है। वहीं इसके प्रति प्रशासन भी उदासीनता बरत रहा है। अभी तक बाजारों में पुलिस-प्रशासनिक अधिकारियों ने सोशल डिस्टेंसिंग बनाए रखने के लिए कागजी आदेश निकाले हैं, जबकि फील्ड में कोई सक्रियता दिखाई नहीं पड़ रही है। इस कारण दुकानदार और ग्राहक भी इसे गंभीरता से नहीं ले रहे हैं।

सैंपऊ चिकित्सालय के लैब टेक्नीशियन व नर्स संक्रमित
सैंपऊ. क्षेत्र में लगातार कोरना का दायरा बढ़ रहा है। शनिवार को चिकित्सा विभाग की ओर से जारी हुई सूची के मुताबिक 8 लोग कोरोना संक्रमित निकले हैं। वहीं कोरोना से बचाव के लिए बूस्टर डोज लगवाने के लिए कर्मचारियों के अलावा फ्रंटलाइन वर्कर काफी उत्साहित देखे जा रहे हैं। पुलिस उपाधीक्षक विजय कुमार सिंह व नायब तहसीलदार देवेंद्र तिवारी सहित फ्रंटलाइन वर्करो की ओर से हॉस्पिटल पहुंचकर बूस्टर डोज लगवाए गए हैं। हॉस्पिटल प्रभारी डॉ. दीपक गुप्ता ने बताया कि हॉस्पीटल के लैब टेक्नीशियन पुष्पेंद्र गौड़ व एक महिला कंपाउंडर सहित क्षेत्र में आसपास के गांवों के कुल 8 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। सभी लोगों को ट्रैस करते हुए उनको चिकित्सा टीम की ओर से होम क्वारंटीन कर दवा किट उपलब्ध करवाई गई है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

ससुराल में इस अक्षर के नाम की लडकियां बरसाती हैं खूब धन-दौलत, किस्मत की धनी इन्हें मिलते हैं सारे सुखGod Power- इन तारीखों में जन्मे लोग पहचानें अपनी छिपी हुई ताकत“बेड पर भी ज्यादा टाइम लगाते हैं” दीपिका पादुकोण ने खोला रणवीर सिंह का बेडरूम सीक्रेटइन 4 राशियों की लड़कियां जिस घर में करती हैं शादी वहां धन-धान्य की नहीं रहती कमीकरोड़पति बनना है तो यहां करे रोजाना 10 रुपये का निवेशSharp Brain- दिमाग से बहुत तेज होते हैं इन राशियों की लड़कियां और लड़के, जीवन भर रहता है इस चीज का प्रभावमौसम विभाग का बड़ा अलर्ट जारी, शीतलहर छुड़ाएगी कंपकंपी, पारा सामान्य से 5 डिग्री नीचेइन 4 नाम वाले लोगों को लाइफ में एक बार ही होता है सच्चा प्यार, अपने पार्टनर के दिल पर करते हैं राज

बड़ी खबरें

India-Central Asia Summit: सुरक्षा और स्थिरता के लिए सहयोग जरूरी, भारत-मध्य एशिया समिट में बोले पीएम मोदीAir India : 69 साल बाद फिर TATA के हाथ में एयर इंडिया की कमानयूपी चुनाव से रीवा का बम टाइमर कनेक्शननागालैंड में AFSPA कानून को खत्म करने पर विचार कर रही केंद्र सरकारजिनके नाम से ही कांपते थे आतंकी, जानिए कौन थे शहीद बाबू राम जिन्हें मिला अशोक चक्रUP Election 2022: भाजपा सरकार ने नौजवानों को सिर्फ लाठीचार्ज और बेरोजगारी का अभिशाप दिया है: अखिलेश यादवतमिलनाडु सरकार का बड़ा फैसला, खत्म होगा नाईट कर्फ्यू और 1 फरवरी से खुलेंगे सभी स्कूल और कॉलेजपीएम नरेंद्र मोदी कल करेंगे नेशनल कैडेट कॉर्प्स की रैली को संभोधित, दिल्ली के करियप्पा ग्राउंड में होगा कार्यक्रम
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.