जिले में 26 दिन में दोगुने हो गए कोरोना मरीज,लगातार बढ़ रहा संक्रमण

धौलपुर. जिले में कोरोना का संक्रमण लगातार बढ़ रहा है। जहां पहले दोगुने होने की दर तीस दिन थी, वहीं अब यह दर मात्र 26 दिन रह गई है। जिले में 22 मार्च से शुरू हुई जांच के बाद पहला मामला दो अप्रेल को आया था। इसके बाद से लेकर 25 जून तक 13 हजार 853 नमूनों की जांच की गई। इस दौरान जिले में 546 कोरोना संक्रमण मरीज निकले।

By: Naresh

Published: 23 Aug 2020, 11:35 AM IST

जिले में 26 दिन में दोगुने हो गए कोरोना मरीज,लगातार बढ़ रहा संक्रमण

धौलपुर. जिले में कोरोना का संक्रमण लगातार बढ़ रहा है। जहां पहले दोगुने होने की दर तीस दिन थी, वहीं अब यह दर मात्र 26 दिन रह गई है। जिले में 22 मार्च से शुरू हुई जांच के बाद पहला मामला दो अप्रेल को आया था। इसके बाद से लेकर 25 जून तक 13 हजार 853 नमूनों की जांच की गई। इस दौरान जिले में 546 कोरोना संक्रमण मरीज निकले। यानी करीब तीन माह में यह आंकड़ा पहुंचा। वहीं इसके एक माह बाद 25 जुलाई तक जिले में 31 हजार 160 नमूने एकत्रित किए गए। जिसमें यह आंकड़ा मात्र एक माह में ही दोगुना होकर 1098 पर पहुंच गया। इसके बाद इसके दोगुने होने की दर मात्र 26 दिन रह गई। यानी 1098 से 2184 होने में केवल 26 दिन ही लगे। जबकि जांच 60 हजार 679 नमूने की हो गई है। जिले में शनिवार तक कुल 2186 संक्रमित हो गए हैं। इनमें 1500 से अधिक स्वस्थ्य हो गए हैं। जबकि 650 करीब उपचाराधीन हैं। वहीं जिले में अब तक 19 जनों की मोत हो गई है।

जिले में यूं बढ़ रहा संक्रमण

धौलपुर जिला राजस्थान राज्य के सीमावर्ती जिलों में शामिल हैं। इसके एक तरफ उत्तर प्रदेश की सीमा तो दूसरी तरफ मध्यप्रदेश की सीमा लगती है। राजस्थान के अंतिम छोर पर होने के कारण जिले के लोगों का आवागमन निर्बाध रूप से उत्तरप्रदेश के आगरा, खेरागढ़ तथा मध्यप्रदेश के मुरैना तथा ग्वालियर में होता है। अधिकांश व्यापारिक गतिविधियां तथा रिश्तेदारियां भी इन्हीं जिलों तथा आसपास के कस्बों में हैं। इसके कारण लॉकडाउन के दौरान भी यहां पर चोरी छिपे आवागमन बना रहा था। इसके बाद अनलॉक प्रथम तथा द्वितीय में तो निर्बाध रूप से गतिविधियां शुरू हो गई। इसके चलते कोरोना के मरीज जिले में बढऩे लगे। पहले जहां कोरोना मरीजों की चेन नहीं बन रही थी। वहीं अनलॉक प्रथम फेज में तो चेन बनना शुरू हो गए। एक-एक मरीज ने दर्जनों लोगों को कोरोना की चपेट में ले लिया।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned