scriptकोरोना जांच का बढ़ रहा आंकड़ा तो काबू में आ रहा रोग, आठ मरीज और हुए रिकवर | Corona test increasing data, disease is under control, eight patients | Patrika News

कोरोना जांच का बढ़ रहा आंकड़ा तो काबू में आ रहा रोग, आठ मरीज और हुए रिकवर

locationधौलपुरPublished: Jul 15, 2020 01:00:40 pm

Submitted by:

Naresh

बाड़ी. उपखंड क्षेत्र में कोरोना का कहर अब नियंत्रण में होता हुआ नजर आ रहा है। मेडिकल विभाग द्वारा लगातार की जा रही कोरोना संदिग्धों की जांच एवं पुलिस और प्रशासन द्वारा बरती जा रही सख्ती का असर दिखाई दे रहा है। अब शहर में मात्र 10 मरीज कोरोना पॉजिटिव रह गए हैं। मंगलवार को जयपुर से आई जांच रिपोर्ट में उपखंड क्षेत्र से कोई भी कोरोना संक्रमित नहीं पाया गया है।

 Corona test increasing data, disease is under control, eight patients and recovery

कोरोना जांच का बढ़ रहा आंकड़ा तो काबू में आ रहा रोग, आठ मरीज और हुए रिकवर

कोरोना जांच का बढ़ रहा आंकड़ा तो काबू में आ रहा रोग, आठ मरीज और हुए रिकवर
-मंगलवार को नहीं मिला कोई कोरोना संक्रमित

बाड़ी. उपखंड क्षेत्र में कोरोना का कहर अब नियंत्रण में होता हुआ नजर आ रहा है। मेडिकल विभाग द्वारा लगातार की जा रही कोरोना संदिग्धों की जांच एवं पुलिस और प्रशासन द्वारा बरती जा रही सख्ती का असर दिखाई दे रहा है। अब शहर में मात्र 10 मरीज कोरोना पॉजिटिव रह गए हैं। मंगलवार को जयपुर से आई जांच रिपोर्ट में उपखंड क्षेत्र से कोई भी कोरोना संक्रमित नहीं पाया गया है। साथ में उपचार के दौरान 8 और मरीज रिकवर हुए हैं। जिनको छुट्टी दी गई है। अब कुल मरीजों की संख्या 15 रह गई है, जिनमें से दो जयपुर भर्ती हैं। तीन का उपचार हांसई स्थित कोविड सेंटर पर चल रहा है और 10 मरीज होम आइसोलेशन में है।
बाड़ी अस्पताल के पीएमओ डॉ. शिवदयाल मंगल ने बताया कि जयपुर से आई जांच रिपोर्ट में मंगलवार को कोई भी कोरोना संक्रमित नहीं पाया गया है। 8 मरीज रिकवर हुए हैं। ऐसे में अब आंकड़ा सिमट कर 15 पर पहुंच गया है। जिनमें से 2 मरीज जयपुर भर्ती हैं। 3 मरीज हांसई स्थित सेंटर पर हैं और 10 होम आइसोलेशन में है। मंगलवार को 8 मरीज रिकवर हुए हैं। इनमें एक हांसई से तीन धौलपुर जेल के आरोपी, तीन गुमट, अजीजपुरा क्षेत्र और एक जोशी पाडे की महिला कर्मचारी है। सभी को छुट्टी दी गई है।
मंगलवार को शहर के अग्रवाल धर्मशाला और अन्य स्थानों पर 290 सैंपल लिए गए हैं। जिन्हें जांच के लिए जयपुर भेजा है। पीएमओ ने बताया की सैंपलिंग ज्यादा से ज्यादा लेने के प्रयास किए जा रहे हैं। जिला कलक्टर राकेश जायसवाल का स्पष्ट निर्देश है की कोरोना की चेन को कैसे भी करके तोडऩा है। जिसको लेकर वृहद स्तर पर लोगों की जांच होना आवश्यक है। ऐसे में अब दो स्थानों पर कैम्प किए जाएंगे। जिसमें बुधवार को किला परिसर और कायस्थ प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर कैंप लगाया जाएगा। इसी प्रकार गुरुवार को बचन पैलेस एवं कुशवाहा धर्मशाला में शिविर लगाया जाएगा। जहां अधिक से अधिक लोगों को कोरोना जांच कराने की अपील की गई है।
फोटो केप्सन बाड़ी. शिविर में कोरोना की जांच कराते नागरिक।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो