कोरोना पॉजीटिव दुकान से बेच रहा था सामान,पुलिस ने पकड़ा मचा हड़कंप

धौलपुर. कोरोना संक्रमण रोकने के लिए प्रशासन के तमाम दावे किए जा रहे है, लेकिन इन दावों की पालना कितनी हो रही है, यह देखने वाला कोई नहीं है।

By: Naresh

Published: 07 May 2021, 09:19 PM IST

कोरोना पॉजीटिव दुकान से बेच रहा था सामान,पुलिस ने पकड़ा मचा हड़कंप
-प्रशासन-पुलिस की कार्यशैली पर सवाल
-मोबाइल पर मैसेज की औपचारिकता से हो रही खानापूर्ति
धौलपुर. कोरोना संक्रमण रोकने के लिए प्रशासन के तमाम दावे किए जा रहे है, लेकिन इन दावों की पालना कितनी हो रही है, यह देखने वाला कोई नहीं है। शुक्रवार को पुराना शहर क्षेत्र में एक कोरोना पॉजीटिव खुलेआम दुकानदारी करता हुआ नजर आया। इस बात की सूचना मिलने पर पुलिस ने दुकान को सीज करते हुए कोरोना पॉजीटिव को क्वारंटाइन सेंटर के रवाना किया।
मामला यूं है कि कोतवाली थाना क्षेत्र स्थित पुराना शहर में देर रात को जारी हुई पॉजिटिव लिस्ट में परचून व्यापारी की जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद भी कोरोना पॉजीटिव व्यवसायी ने सुबह अपनी परचून की दुकान खोल ली। जहां से वह लोगों को परचून का सामान देने लगा। मामले की भनक टाउन चौकी प्रभारी छिद्दा सिंह को लगी। जिस पर मौके पर पहुंची पुलिस ने व्यवसायी के मोबाइल पर आई कोरोना पॉजीटिव रिपोर्ट से इस बात की पुष्टि की। इस दौरान व्यवसायी ने इस बारे में जानकारी नहीं होने की बात कही। मामले को गंभीरता से लेते हुए पुलिस ने मौके पर कोविड निरोधक दस्ते को बुला लिया। जहां पुराना शहर में पहुंचे कोविड निरोधक दस्ते ने व्यापारी को हिदायत देते हुए उसे क्वारंटाइन कर उसकी दुकान को सील कर दिया। इस बात को लेकर शहर में दिनभर चर्चाओं का बाजार गर्म बना रहा। साथ दुकानदार से खरीददारी करने वालों में भय का माहौल नजर आया।
प्रशासन की व्यवस्थाओं पर सवाल
कोरोना पॉजीटिवों की संख्या जिले में बढऩे का सिलसिला जारी बना हुआ है। ऐसे में कोरोना पॉजीटिव आने वाले मरीजों को रामभरोसे ही छोड़ रखा है। कोरोना पॉजीटिव आने वाले मरीजों को केवल मोबाइल पर मैसेज के जरिए सूचना देकर अपनी औपचारिकता पूर्ति की जा रही है। ऐसे में जिले में खुलेआम घूम रहे कोरोना पॉजीटिव मरीजों से संक्रमण का खतरा मंडरा रहा है।
कोरोना पॉजीटिव की निगरानी रामभरोसे
जिलेभर में कोरोना पॉजीटिवों की व्यवस्था को जिला प्रशासन से रामभरोसे की छोड़ रखा है। गत वर्ष जहां एक ओर जिला प्रशासन की ओर से कोरोना पॉजीटिव मरीज के घर-मोहल्ला क्षेत्र में सर्तकता बढ़ा दी थी, तो वहीं इस बार कोरोना पॉजीटिवों के लिए इस बार व्यवस्थाओ ंसे नजर अंदाज रखा गया है। इतना ही नहीं मोहल्लेवासियों तक को यह जानकारी नहीं दी जा रही है कि आपके यहां यह व्यक्ति कोरोना पॉजीटिव आ रहा है।
इनका कहना....
जानकारी मिलने के बाद दुकान को सीज करते हुए, कोरोना पॉजीटिव को क्वारंटाइन किया गया है।
राजेश पाठक, थाना प्रभारी कोतवाली

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned