scriptमूर्तियां क्षतिग्रस्त कर जेवर पार | Cross ornament statues damaged | Patrika News

मूर्तियां क्षतिग्रस्त कर जेवर पार

locationधौलपुरPublished: Feb 06, 2016 11:49:00 pm

कस्बे के वार्ड 25 स्थित प्राचीन दाऊजी मंदिर में स्थापित
मूर्तियां शनिवार को अज्ञात जनों ने क्षतिग्रस्त कर दी और मूर्तियों पर लगे
जेवर चोरी कर ले

Dholpur photo

Dholpur photo

राजाखेड़ा. कस्बे के वार्ड 25 स्थित प्राचीन दाऊजी मंदिर में स्थापित मूर्तियां शनिवार को अज्ञात जनों ने क्षतिग्रस्त कर दी और मूर्तियों पर लगे जेवर चोरी कर ले गए। घटना से कस्बेवासियों में आक्रोश है। घटना को लेकर मंदिर के पुजारी की ओर से पुलिस में मामला दर्ज कराया गया है।

कस्बे के वार्ड 25 में सैकड़ों वर्ष पुराने दाऊजी मंदिर में शनिवार सुबह पुजारी सुरेशचंद उदैनिया व रामकुमार उदैनिया जब पहुंचे तो मंदिर के बाहरी द्वार व गर्भगृह के ताले टूटे मिले। मंदिर का दरवाजा खुला था तथा मंदिर में प्रतिष्ठित दाऊजी व हनुमान जी की प्राचीन प्रतिमा क्षतिग्रस्त अवस्था में मिली। पूरे गर्भगृह को किसी ने अस्त-व्यस्त कर दिया था। मंदिर से बहुमूल्य धातुओं से निर्मित सात फनी शेषनाग व सिर का मुकुट गायब मिला। मंदिर में चोरी की सूचना मिलते ही लोग घटनास्थल पर एकत्र हो गए और उन्होंने विरोध प्रदर्शन किया।बाद में सीओ मनियां रघुराजसिंह शेखावत, थाना प्रभारी सीताराम मीणा, दिहौली थाना प्रभारी हेमेन्द्र सिंह मौके पर पहुंचे और आक्रोशित लोगों को समझाइश कर शांत किया। लोगों ने बताया कि मंदिर के समीप ही खेतों में शराब की खाली बोतलें मिली हैं।

मामला दर्ज
मंदिर के पुजारी सुरेश चंद उदैनिया व राजकुमार उदैनिया की ओर से अज्ञात जनों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई गई है। इसमें मूर्तियों को तोड़कर खंडित करने व आभूषण चोरी कर ले जाने का आरोप लगाया गया है।

इनका कहना है
मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है। जल्द ही आरोपित गिरफ्त में होंगे। सीताराम मीणा, थाना प्रभारी राजाखेड़ा
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो