बाजारों में उमड़ रही भीड़, मूक दर्शक बना प्रशासन बढ़ रहा संक्रमण का खतरा

धौलपुर. एक ओर 25 नवम्बर को देवउठनी एकादशी के बाद जिले में शादियों का सीजन शुरू होने जा रहा है, ऐसे में जिला प्रशासन के कोरोना गाइडलाइन को लेकर कागजी दावों के बाद बाजार में भीड़ के बढऩे का सिलसिला रही है। प्रशासन के कोरोना बचाव में प्रशासन के तमाम प्रयास शहर के बाजारों में बेअसर साबित हो रहे है।

By: Naresh

Published: 23 Nov 2020, 05:40 PM IST

बाजारों में उमड़ रही भीड़, मूक दर्शक बना प्रशासन बढ़ रहा संक्रमण का खतरा
-25 नवम्बर को देवउठनी एकादशी के बाद शुरू होगा शादियों का सीजन
-कहीं भी नहीं हो रही कोरोना गाइडलाइन की पालना
-प्रशासन के दावों का निकला दम
धौलपुर. एक ओर 25 नवम्बर को देवउठनी एकादशी के बाद जिले में शादियों का सीजन शुरू होने जा रहा है, ऐसे में जिला प्रशासन के कोरोना गाइडलाइन को लेकर कागजी दावों के बाद बाजार में भीड़ के बढऩे का सिलसिला रही है। प्रशासन के कोरोना बचाव में प्रशासन के तमाम प्रयास शहर के बाजारों में बेअसर साबित हो रहे है। कहने को जिला प्रशासन जागरूकता अभियान चला कर कोविड गाइड लाइन के प्रति लोगों का ध्यान आकर्षित करने का प्रयास कर रहा है, लेकिन इसका असर कितना हो रहा है, इसे देखने वाला कोई नहीं है। प्रशासन का कोविड-19 गाइड लाइन पर नरम रवैया कोरोना गाइडलाइनों की धज्जियां उड़ा रहा है। शहर के बाजार व सार्वजनिक स्थानों पर बिना मास्क के घूमते लोगों और सोश्यल डिस्टेसिंग को नजर अंदाज करते देखा जा सकता है। ऐसे में प्रशासन को आगे आकर सख्ती से कोविड के नियमों की पालना कराने की जरूरत है।
उल्लेखनीय है कि जिले में कोरोना पॉजीटिव की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है, लेकिन बावजूद इसके धौलपुर जिले में लोग बड़ी संख्या में लोग सावधानी नहीं बरत रहे है। शहर व कस्बों के बाजारों में ना तो सोश्यल डिस्टेंसिंग की पालना हो रही है और ना ही मास्क पहनने में लोग रूचि दिखा रहे है। बाजारों में बड़ी संख्या में लोगों को बेवजह ही तफरीह करते हुए देखा जा सकता है। क यहां ना तो सोश्यल डिस्टेसिंग की पालना हो रही है और ना ही संक्रमण रोकने के लिए सैनेटाइज का उपयोग और ना ही मास्क पहनने के प्रति रूचि दिखाई दे रही है।
संक्रमण फैलने का खतरा
शादी के सीजन के चलते बाजार क्षेत्र में खरीददारी के लिए लोगों की भीड़ उमड़ रही है। शहर व कस्बों के बाजारों में आने-जाने वालों की ओर से मास्क की ओर रूचि नाममात्र की नजर आ रही है। ऐसे में सार्वजनिक स्थानों पर हो रही लोगों की भीड़ भी संक्रमण फैलने की ओर संकेत रही है। इसके बाद भी लोगों की ना तो मास्क पहनने में रूचि जागी है और ना ही सोश्यल डिस्टेंसिंग के प्रति कोई ध्यान दिया जा रहा है। शहर के आबादी क्षेत्रों में कोविड नियमों की अवहेलना करते हुए भीड़ का लगना जारी है। ऐसा लग रहा है कोरोना वायरस का खतरा भी खत्म हो गया है। पुलिस ने शुरूआती दौर में तो कोविड-19 की गाइड लाइनों पर सख्ती भी दिखाई, लेकिन हाल में केवल इसे जागरूकता अभियान की औपचारिकता तक ही सीमित कर दिया गया है।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned