scriptशहर के बाजारों में उमड़ी भीड़,-दुकानों पर उमड़ी भीड़ पर पुलिस ने दिखाई सख्ती | Crowds gathered in the city markets, - Police showed strictness on the | Patrika News

शहर के बाजारों में उमड़ी भीड़,-दुकानों पर उमड़ी भीड़ पर पुलिस ने दिखाई सख्ती

locationधौलपुरPublished: Apr 22, 2021 09:45:55 pm

Submitted by:

Naresh

धौलपुर. जिले में कोरोना संक्रमण पर अंकुश लगाने के लिए भले ही सरकार नित नई-नई गाइडलाइन जारी कर रही है। इन गाइड लाइन का उल्लंघन करने पर प्रशासन की ओर से नियमित रूप से कार्रवाई की जा रही है, लेकिन लोगों की संक्रमण के प्रति बेपरवाही साफ-साफ नजर रही है। शहर में गुरूवार को एक अनोखा

Crowds gathered in the city markets, - Police showed strictness on the crowds that gathered in the shops

शहर के बाजारों में उमड़ी भीड़,-दुकानों पर उमड़ी भीड़ पर पुलिस ने दिखाई सख्ती

शहर के बाजारों में उमड़ी भीड़,-दुकानों पर उमड़ी भीड़ पर पुलिस ने दिखाई सख्ती
-प्रशासनिक दलों के समय पर नहीं पहुंचने पर दुकानदारों ने स्वयं की हटाई सील
-दुकानों पर उमड़ी भीड़ पर पुलिस ने दिखाई सख्ती
धौलपुर. जिले में कोरोना संक्रमण पर अंकुश लगाने के लिए भले ही सरकार नित नई-नई गाइडलाइन जारी कर रही है। इन गाइड लाइन का उल्लंघन करने पर प्रशासन की ओर से नियमित रूप से कार्रवाई की जा रही है, लेकिन लोगों की संक्रमण के प्रति बेपरवाही साफ-साफ नजर रही है। शहर में गुरूवार को एक अनोखा नजारा सामने आया। यहां प्रशासनिक दल के नहीं पहुंचने पर दुकानदारों से स्वयं के स्तर पर सीज को हटाते हुए दुकानें खोल ली। इसके बाद बाजार में उमड़ी भीड़ की सूचना पर प्रशासन व पुलिस दल ने मौके पर पहुंच कर स्थिति को नियंत्रित करने का प्रयास किया।
उल्लेखनीय है कि जिला प्रशासन की ओर से वर्तमान में वैवाहिक सीजन को देखते हुए सम्पूर्ण जिले में गुरूवार एवं शुक्रवार को चयनित दुकानें खोलने के निर्देश जारी किए गए थे। निर्देशों के तहत सुबह 7 बजे से दोपहर 12 बजे तक परचून, डेयरी, सब्जी, मिठाई की दुकानें अनुमत होगी तथा दोपहर 12 बजे से शाम 5 बजे तक ज्वैलरी, रेडीमेड गारमेण्ट, कपड़ा एवं टेलर की दुकानें अनुमत होगी। यह व्यवस्था गुरूवार व शुक्रवार के लिए प्रभावी रहेंगे। इसी क्रम में गुरूवार सुबह सात बजे परचून की दुकानें खुल गई। इसके बाद दोपहर 12 बजे पूर्व में सील की गई गैर अनुमत दुकानों के दुकानदार भी अपनी-अपनी दुकानों पर पहुंच गए। इस दौरान दुकानों के बाद लोगों की भीड़ भी जुटना शुरू हो गई। लेकिन दुकानों पर लगी सील को खोलने के लिए कोई भी प्रशासनिक दल बाजार क्षेत्र मेंं नहीं दिखा। कुछ समय के इंतजार के बाद दुकानदारों ने स्वयं के स्तर पर ही दुकानों की सील को हटाते हुए दुकानों को खोल लिया।
बाजारों में उमड़ी भीड़
ग्राहकों की सबसे ज्यादा भीड़ संतर रोड, लाल बाजार, सब्जी मण्डी, नृसिंह रोड, बजाजा बाजार, हनुमान तिराह, हरदेव नगर क्षेत्र में भीड़ उमड़ पड़ी। इन बाजारों में ग्राहकों की भीड़ से न केवल मुख्य मार्गों पर जाम लग रहा है, बल्कि बाजारों की खुली दुकानों पर भीड़ देखी जा सकती है। इस दौरान मुंह पर मास्क को लेकर तो लोगों में जागरूकता तो नजर आई लेकिन सोशल डिस्टेंसिंग अब भी कम ही देखने को मिलती है।
कहीं नहीं दिखे दूरी के गोले
सरकार व प्रशासन दो गज दूरी, मास्क है जरूरी का भले ही प्रचार प्रसार करें, लेकिन ्र में दो गज दूरी कम ही दिखाई देती है। कलेक्टर ने सभी दुकानदारों को गोले बनाने के निर्देश दिए, लेकिन ताकि दूरी बनी रहे, लेकिन अधिकांश दुकानों पर गोले नहीं बनाए गए। इतना ही नहीं कुछ दुकानों पर बनाए गए गोलों पर लोग ही खड़े नजर नहीं आए। प्रशासन की ओर से चालान कर सीज करने की कार्रवाई भी की जा रही है, इसके बावजूद लोग सबक नहीं ले रहे।
बाजार में जाम के हालात
जिला प्रशासन की तमाम बंदिशों के बावजूद शहर के बाजारों में वाहनों की आवाजाही कम नहीं हुई है। संतर रोड, लाल बाजार, सब्जी मण्डी, नृसिंह रोड, बजाजा बाजार, हनुमान तिराहा पर वाहनों की आवाजाही और जाम की स्थिति नजर आई। हालाांकि वाहनों की संख्या आम दिनों के मुकाबले कम रही, लेकिन वैवाहिक सीजन के चलते आसपास के गंावों से भी लोग अपने-अपने से बाजार पहुंचे। दिन में कईं बार जाम के हालात हो जाते हैं।
पुलिस के संभाला मोर्चा, भीड़़ को खदेड़ा
बाजार में उमड़ी भीड़ की सूचना पर पुलिस प्रशासन ने मोर्चा संभाला। यहंा दोपहर करीब एक बजे जिलाा पुलिस अधीक्षक, केसर िसिंह शेखावत, निहालगंज, कोतवाली व सदर थानों की पुलिस, डीएसटी व यातायात पुलिस ने गुलाब बाग से फ्लेग मार्च शुरू किया। मार्च संतर रोड से सब्जी मण्डी, चूडी मार्केट, बजाजा बाजार, हलवाई खाना, जगन चौराहा तक निकाला गया। इस दौरान बाजार में दुकानों पर उमड़ी भीड़ को पुलिस ने खदेड़ते हुए तितर-वितर किया। इसके बाद पुलिस टीम गांव छावनी के लिए रवाना हो गई।

ट्रेंडिंग वीडियो