script

प्रेमिका के लिए राजस्थान के सबसे खुंखार डकैत ‘जगन गुर्जर‘ ने पुलिस के सामने टेके थे घुटने

locationधौलपुरPublished: Jun 21, 2019 04:15:10 pm

Submitted by:

dinesh Dinesh Saini

Dacoit Jagan Gurjar : जगन गुर्जर ( Jagan Gurjar ) ने एक बार फिर से गांव में दहशत फैलाते हुए पूरे Rajasthan में सनसनी फैला दी…

jagan gurjar
धौलपुर।

धौलपुर राजस्थान का एक ऐसा जिला जो तीन तरफ से बेहद खतरनाक बीहड़ों से घिरा हुआ है और यहां राज रहता है तो सिर्फ डकैतों ( Dacoit ) का। डकैतों का आतंक ऐसा कि गांवों के लोग तो क्या प्रशासन भी उनके आगे बेबस सा नजर आता। इन्हीं सबके बीच में एक खुंखार डकैत बनकर उभरा ‘जगन गुर्जर‘। जिसपर पुलिस ने 11 लाख रुपये का इनाम रखा था।
Gajan Gurjar
इसी जगन गुर्जर ( Dacoit Jagan Gurjar ) ने एक बार फिर से गांव में दहशत फैलाते हुए पूरे Rajasthan में सनसनी फैला दी। जमानत पर छूटकर जेल से बाहर आए जगन ने 12 जून को Dholpur के बाड़ी कस्बे में सरेआम दुकानदारों को पीटा और उनकी दुकानों में तोडफ़ोड़ कर दी। इतना ही नहीं, उसने गांव में महिलाओं के साथ मारपीट की और उन्हें निर्वस्त्र कर नग्न हालत में घुमाया। तब से राजस्थान पुलिस उसकी तलाश कर रही है।
Gajan Gurjar
प्रेमिका के लिए जगन ने पुलिस के सामने टेके घुटने ( Dacoit Jagan Gurjar Love Story )
शादीशुदा जगन को एक महिला कोमेश गुर्जर ( Komesh Gurjar ) से प्यार हो गया। एक बार डकैती के दौरान पुलिस के साथ मुठभेड़ में जगन की प्रेमिका कोमेश गोली का शिकार हो गई। अपनी प्रेमिका के लिए जगन किसी तरह पुलिस को गच्चा देते हुए एक नर्सिंग होम में ले गया। जहां कोमेश का इलाज चल ही रहा था कि अचानक से पुलिस पहुंची और प्रेमिका कोमेश को गिरफ्तार कर लिया। कोमेश के प्यार में घिरे जगन ने पुलिस के सामने हथियार डालने की शर्त रख दी और कहा कि अगर उसे अपनी प्रेमिका कोमेश के साथ रहने दिया जाए तो वह आत्मसमर्पण कर देगा। पुलिस ने उसकी बात को माना और जगन ने 2001 में सरेंडर कर दिया।
Gajan Gurjar
जीजा की हत्या का बदला लिया खून से ( Dacoit Jagan Gurjar Story )
राजस्थान में दहशत का पर्याय बने जगन गुर्जर के जीजा की 1994 में हत्या हो गई थी जिसका बदला लेने के लिए जगन ने गांव के ही एक आदमी का कत्ल कर दिया था।
Gajan Gurjar
पुलिस से बचने का कोई रास्ता न देखकर उसने अपनी पत्नी और तीन भाइयों के साथ मिलकर चंबल के बिहड़ों में शरण ली और खुद की गैंग बना ली। जगन राजस्थान, मध्यप्रदेश और उत्तर प्रदेश में फैले चंबल में अपनी धाक जमाने में कामयाब रहा और आतंक का बादशाह बन गया।

ट्रेंडिंग वीडियो