scriptVande Bharat Train: वंदे भारत ट्रेन के धौलपुर स्टेशन पर ठहराव की उठाई मांग | Demand To Stop Vande Bharat Train At Dholpur Station | Patrika News

Vande Bharat Train: वंदे भारत ट्रेन के धौलपुर स्टेशन पर ठहराव की उठाई मांग

locationधौलपुरPublished: May 31, 2023 01:51:19 pm

Submitted by:

Nupur Sharma

Vande Bharat Train: उत्तर मध्य रेलवे जीएम सतीश कुमार ने आगरा मंडल परिक्षेत्र के जनप्रतिनिधियों के साथ गत दिनों बैठक की। अध्यक्षता सांसद एसपी सिंह बघेल ने की।

Vande Bharat Train: यात्रियों को बड़ी राहत... स्पेशल कोच हटाकर लगाई तेजस की बोगियां, किराया भी किया कम

Vande Bharat Train: यात्रियों को बड़ी राहत… स्पेशल कोच हटाकर लगाई तेजस की बोगियां, किराया भी किया कम

Vande Bharat Train: उत्तर मध्य रेलवे जीएम सतीश कुमार ने आगरा मंडल परिक्षेत्र के जनप्रतिनिधियों के साथ गत दिनों बैठक की। अध्यक्षता सांसद एसपी सिंह बघेल ने की। बैठक को संबोधित करते हुए महाप्रबंधक कुमार ने कहा कि उक्त जोन उत्तरप्रदेश, मध्यप्रदेश, हरियाणा एवं राजस्थान के विभिन्न महत्वपूर्ण हिस्सों को देश के अन्य हिस्सों से जोडऩे का कार्य करता है। आगरा मण्डल उनके कार्य क्षेत्र के सबसे महत्वपूर्ण क्षेत्रों में से एक है। यह दक्षिण एवं पश्चिम को जोडऩे वाला प्रमुख रेल मार्ग पर स्थित है।


यह भी पढ़ें

उदयपुर से गुवाहाटी के लिए ट्रेन, 28 जून तक 5 फेरे करेगी

उन्होंने कहा कि आगरा मण्डल में नई लाइनों के सर्वेक्षण, नई लाइनों का निर्माण पहले से बनी हुई रेल लाइनों का दोहरीकरण, गेज परिवर्तन एवं विद्युतिकरण योजनाओं के लिये संसद सदस्य एवं रेल प्रशासन का तालमेल विकास को नई गति दे सकता है। बैठक में भरतपुर सांसद प्रतिनिधि, दौसा की जसकौर मीणा, फतेहपुर सीकरी सांसद प्रतिनिधि समेत अन्य सांसद सदस्य शमिल हुए।

स्टेशन पर तेलंगाना समेत अन्य एक्सप्रेस का भी हो ठहराव :
बैठक में करौली-धौलपुर सांसद मनोज रजौरिया ने रानी कमलापति रेलवे स्टेशन (भोपाल) से हजरत निजामुद्दीन के लिए शुरू की नवीन वन्दे भारत एक्सप्रेस रेल सेवा का उनके संसदीय क्षेत्र के धौलपुर रेलवे स्टेशन पर नियमित ठहराव करने के लिए प्रस्ताव रेलवे बोर्ड को भिजवाने की बात कही।


यह भी पढ़ें

छुट्टियों में जा रहे हैं घूमने तो निकलने से पहले पढ़े ये जरूरी खबर….

इसके अलावा धौलपुर स्टेशन पर तेलंगाना एक्सप्रेस, गोडवाना एक्सप्रेस, समता एक्सप्रेस, मंगला एक्सप्रेस का ठहराव और आगरा फोर्ट-अजमेर इन्टर सिटी का धौलपुर स्टेशन तक विस्तार करने समेत अन्य सुझाव बोर्ड को भिजवाने के लिए कहा।

https://youtu.be/eE7unRJa-vE
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो