scriptधौलपुर अति. पुलिस अधीक्षक को मिलेगा आरोप-पत्र | Dholpur ATI Superintendent of Police will get charge sheet | Patrika News

धौलपुर अति. पुलिस अधीक्षक को मिलेगा आरोप-पत्र

locationधौलपुरPublished: Dec 15, 2019 12:22:04 pm

Submitted by:

Mahesh Gupta

धौलपुर में पुलिस फायरिंग में दो युवकों की मौत के मामले में पुलिस मुख्यालय ने अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक की पर्यवेक्षीय लापरवाही मानी है। प्रारम्भिक पड़ताल के बाद पुलिस मुख्यालय ने अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक के खिलाफ कार्रवाई का प्रस्ताव गृह विभाग को भेजा है।

धौलपुर अति. पुलिस अधीक्षक को मिलेगा आरोप-पत्र

धौलपुर अति. पुलिस अधीक्षक को मिलेगा आरोप-पत्र

धौलपुर अति. पुलिस अधीक्षक को मिलेगा आरोप-पत्र
पुलिस मुख्यालय ने भेजा प्रस्ताव
गृह विभाग में लम्बित है मामला
धौलपुर. धौलपुर में पुलिस फायरिंग में दो युवकों की मौत के मामले में पुलिस मुख्यालय ने अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक की पर्यवेक्षीय लापरवाही मानी है। प्रारम्भिक पड़ताल के बाद पुलिस मुख्यालय ने अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक के खिलाफ कार्रवाई का प्रस्ताव गृह विभाग को भेजा है। अभी तक गृह विभाग ने इस पर अन्तिम निर्णय नहीं लिया है। धौलपुर में अवैध बजरी परिवहन के मामले में हुई फायरिंग में पुलिस की गोली से दो युवकों की मौत हो गई थी। घटना के दिन पुलिस अधीक्षक मृदुल कच्छावा अवकाश पर थे। पुलिस अधीक्षक का कार्यभार अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक राजेन्द्र वर्मा के पास था। पुलिस की भूमिका की पड़ताल मुख्यालय स्तर पर हुई थी। इसमें सामने आया कि अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक का प्रभावी नेतृत्व नहीं रहा। इसी कारण उनके खिलाफ 17 सीसी के तहत आरोप पत्र दिए जाने का प्रस्ताव गृह विभाग को भिजवाया गया था। अब इस प्रस्ताव पर गृह विभाग मंथन कर रहा है। उल्लेखनीय है कि अगस्त माह में बसई डांग थाना क्षेत्र में हुई फायरिंग में दो युवकों की मौत हो गई थी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो