scriptकृष्णा सर्किट में धौलपुर को भी किया जाए शामिल, विधायक ने उठाई विधानसभा में आवाज | Dholpur should also be included in Krishna circuit, MLA raised voice i | Patrika News

कृष्णा सर्किट में धौलपुर को भी किया जाए शामिल, विधायक ने उठाई विधानसभा में आवाज

locationधौलपुरPublished: Sep 19, 2021 05:12:39 am

Submitted by:

Naresh

धौलपुर. केन्द्र की स्वदेश दर्शन योजना के तहत धौलपुर स्थित तीर्थराज मचकुण्ड को कृष्णा सर्किट में शामिल किए जाने की मांग राजाखेड़ा विधायक रोहित बोहरा ने विधानसभा में उठाई। विधायक बोहरा ने कहा कि कृष्णा सर्किट में भगवान श्रीकृष्ण के लीलास्थलों को जोड़ा जा रहा है। धौलपुर में भगवान श्रीकृष्ण ने मचुकुंदु महाराज के हाथों कालयवन दैत्य का वध कराया था।

Dholpur should also be included in Krishna circuit, MLA raised voice in assembly

कृष्णा सर्किट में धौलपुर को भी किया जाए शामिल, विधायक ने उठाई विधानसभा में आवाज

कृष्णा सर्किट में धौलपुर को भी किया जाए शामिल, विधायक ने उठाई विधानसभा में आवाज

धौलपुर. केन्द्र की स्वदेश दर्शन योजना के तहत धौलपुर स्थित तीर्थराज मचकुण्ड को कृष्णा सर्किट में शामिल किए जाने की मांग राजाखेड़ा विधायक रोहित बोहरा ने विधानसभा में उठाई। विधायक बोहरा ने कहा कि कृष्णा सर्किट में भगवान श्रीकृष्ण के लीलास्थलों को जोड़ा जा रहा है। धौलपुर में भगवान श्रीकृष्ण ने मचुकुंदु महाराज के हाथों कालयवन दैत्य का वध कराया था। भगवान श्रीकृष्ण का एक अन्य नाम रणछोड़ भी इसी पुण्यधरा के चलते पड़ा है। धौलपुर स्थित तीर्थराज मचकुंड मथुरा से मात्र 100 किमी दूरी पर है और बृज क्षेत्र में ही आता है। धौलपुर को कृष्णा सर्किट में जोड़े जाने से यहां पर्यटकों की आवाजाही होगी। इससे यहां रोजगार के अवसर बढ़ेंगे। धौलपुर जिले की जनता मचकुंड धाम को कृष्णा सर्किट से जुड़वाने के लिए लम्बे समय से प्रयासरत है। इसके लिए जिले में कई अभियान भी छेड़े गए हैं।जताया आभारउधर, हल्लाबोल जन सरोकार मंच द्वारा धौलपुर में एड. प्रमोद शर्मा की अध्यक्षता में बैठक आयोजित कर विधायक बोहरा का आभार जताया गया।एफआरबीएम एक्ट पर भी रखी बातविधायक बोहरा ने फिस्कल रेस्पोन्सिबिलिटी एंड बजट मैनेजमेंट (एफआरबीएम) एक्ट 2003 पर भी अपनी बात रखी। बोहरा ने कहा कि 2014 के बाद से केन्द्र में आई भाजपा सरकार ने राज्यों का गला घोंटने की प्रथा शुरू की। केन्द्र के कुप्रबंधन के चलते देश का राजकोषीय घाटा 9 फीसदी पर पहुंच गया। ऐसा 70 साल में कभी नहीं हुआ। बोहरा ने कहा कि केन्द्र सरकार तरह-तरह से राज्य सरकारों को परेशान कर रही है। स्मार्ट मीटर की योजना लाकर लोगों पर बिजली शुल्क का अतिरिक्त भार डाला गया। योजना लागू नहीं करने पर अनुदान खत्म करने की बात की गई।धौलपुर. राजाखेड़ा विधायक रोहित बोहरा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो