डकैत के पास से दस्तयाब नाबालिग बालिका निकली गर्भवती

धौलपुर. पुलिस की ओर से दबोचे गए डकैत राकेश डोयला के गिरफ्त से पुलिस ने एक नाबालिग को दस्तयाब किया है। जिसकी मांग में सिंदूर लगा हुआ था और वह गर्भवती थी। इस पर पुलिस ने बालिका को बाल कल्याण समिति सदस्य गिरीश गुर्जर के समक्ष पेश किया। इस पर बालिका ने घर जाने की इनकार कर दिया। समिति सदस्य गिरीश गुर्जर से बालिका ने कहा कि माता-पिता उसे गर्भवती होने पर स्वीकार करना नहीं चाहेंगे।

By: Naresh

Published: 19 Sep 2020, 06:02 PM IST

डकैत के पास से दस्तयाब नाबालिग बालिका निकली गर्भवती

धौलपुर. पुलिस की ओर से दबोचे गए डकैत राकेश डोयला के गिरफ्त से पुलिस ने एक नाबालिग को दस्तयाब किया है। जिसकी मांग में सिंदूर लगा हुआ था और वह गर्भवती थी। इस पर पुलिस ने बालिका को बाल कल्याण समिति सदस्य गिरीश गुर्जर के समक्ष पेश किया। इस पर बालिका ने घर जाने की इनकार कर दिया। समिति सदस्य गिरीश गुर्जर से बालिका ने कहा कि माता-पिता उसे गर्भवती होने पर स्वीकार करना नहीं चाहेंगे। ऐसे में उसे कहीं और भिजवा दिया जाए। 16 वर्षीय गर्भवती नाबालिग की बात सुनकर बाल कल्याण समिति गिरीश गुर्जर ने बालिका का मेडिकल करवाकर फिलहाल उसे चाइल्ड लाइन में रखवाया है। समिति सदस्य ने बताया कि बालिका अगर इच्छा जताएगी तो उसे परिजनों के पास भेजा जाएगा, अन्यथा उसे बालिका गृह भरतपुर में भेजने की कार्रवाई की जाएगी।

अपहरण करने के बाद डकैत ने नाबालिग से की शादी, विवाहिता की तरह रखता था
अपहरण करने के बाद डकैत उसे बीहड़ों में ले गया। मामले को लेकर नाबालिग के भाई ने थाने में बहन के अपहरण का मामला भी दर्ज करवाया। नाबालिग के मामले में उच्च न्यायालय जयपुर में हैवियश कॉपर्स की रिट भी लगी हुई हैं। बाल कल्याण समिति सदस्य गिरीश गुर्जर ने बताया कि नाबालिग ने बताया कि डकैत ने उसके साथ शादी कर ली है। जिसके कारण वह विवाहिता की तरह रहती है।
बाल कल्याण समिति अपनी देखरेख में करवाएगी नाबालिग की डिलीवरी
16 वर्षीय नाबालिग गर्भवती की डिलीवरी अब बाल कल्याण समिति कराएगी। गुर्जर ने बताया कि डकैत ने 16 वर्षीय बालिका से शादी की है। लेकिन डकैत जेल में है, जिसके कारण बालिका का भविष्य उसके साथ सुरक्षित नहीं है। ऐसे में गर्भवती बालिका अगर अपने माता-पिता के घर नहीं जाती है, तो उसकी डिलीवरी भी बालिका गृह भरतपुर में करवाई जा सकती है। इसके बाद बालिका की इच्छा के अनुसार परिजनों के पास भेजा जाएगा।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned