scriptप्रसाद में निकली ‘गंदगी’, विक्रेता और श्रद्धालुओं में विवाद | 'Dirt' in Prasad, dispute between seller and devotees | Patrika News

प्रसाद में निकली ‘गंदगी’, विक्रेता और श्रद्धालुओं में विवाद

locationधौलपुरPublished: Aug 08, 2022 08:45:04 pm

Submitted by:

Naresh

– कुछ असामाजिक तत्व देना चाह रहे धार्मिक रंग, पुलिस ने सूझबूझ से निपटाया मामला
– चोपड़ा महादेव मंदिर का मामला

'Dirt' in Prasad, dispute between seller and devotees

प्रसाद में निकली ‘गंदगी’, विक्रेता और श्रद्धालुओं में विवाद

प्रसाद में निकली ‘गंदगी’, विक्रेता और श्रद्धालुओं में विवाद

– कुछ असामाजिक तत्व देना चाह रहे धार्मिक रंग, पुलिस ने सूझबूझ से निपटाया मामला

– चोपड़ा महादेव मंदिर का मामला

धौलपुर. शहर के चोपड़ा मंदिर पर प्रसाद में कथित रूप से गंदगी निकलने से प्रसाद विके्रताओं और श्रद्धालुओं में विवाद हो गया। कुछ असामाजिक तत्व इसे धार्मिक रंग देने पर तुल गए। हालांकि, पुलिस की सूझबूझ से मामला शांत हो गया। ऐसे में माहौल बिगाडऩे वालों की हार हुई और धौलपुर का साम्प्रदायिक सौहार्द एकबार फिर जीत गया।
सोमवार को चोपड़ा मंदिर पर शिवालय जाने वाले श्रद्धालुओं की भीड़ थी। मंदिर के बाहर प्रसाद बेचने वाले भी ठेले लेकर खड़े थे। इन्हीं में से एक ठेले से एक श्रद्धालु ने प्रसाद खरीदा और शिवालय में चला गया। थोड़ी देर में श्रद्धालु बाहर आया और प्रसाद में कथित रूप से ‘गंदगी’ होने की बात कह विवाद करने लगा। वहां लोगों की भीड़ जमा हो गई। कुछ असामाजिक तत्वों ने प्रसाद विक्रेता के ठेले से रेवड़ी व अन्य सामग्री फेंक दी। इससे डर कर कुछ प्रसाद विक्रेता ठेले छोड़ कर भाग गए। इतने में किसी ने पुलिस को सूचना दे दी। निहालगंज थाने से थाना प्रभारी बाबूलाल जाप्ते के साथ मौके पर पहुंचे। उन्होंने दोनों पक्षों को समझा-बुझा कर रवाना कर दिया।
इनका कहना है
प्रसाद में गंदगी को लेकर विक्रेता और ग्राहक में कुछ विवाद हुआ था। दोनों की समझाइश कर मामला शांत करा दिया गया है।
– बाबूलाल, थाना प्रभारी, निहालगंज
जिला कलक्टर ने खरीदा तिरंगा

– लोगों से की हर घर तिरंगा अभियान में भाग लेने की अपील

धौलपुर. हर घर तिरंगा अभियान के अंतर्गत स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर जिले के हर घर में तिरंगा झण्डा लगाने के लिए जिला प्रशासन की ओर से सभी तैयारियां सुनिश्चित की जा रही हैं। जिला कलक्टर अनिल कुमार अग्रवाल ने इस अभियान में पूरे जिलेवासियों की अनिवार्य भागीदारी सुनिश्चित करने का संदेश दिया। सोमवार को कलक्ट्रेट परिसर में आयोजित सर्वधर्म प्रार्थना सभा के अवसर पर तिरंगा ब्रिकी के लिए लगाए गए स्टॉल से जिला कलक्टर ने झण्डा खरीदा। इस दौरान कलक्टर ने मौके पर उपस्थित सभी लोगों को अनिवार्य रूप से तिरंगा खरीदकर हर घर तिरंगा अभियान में सक्रिय भागीदारी सुनिश्चित करने को कहा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो