सीवर लाइन से निकल रहे है गंदे पानी के फव्वारे, बदबू के कारण घर छोड़ गए किराएदार

धौलपुर. मिड-वे के सामने स्थित बजरंग कॉलोनी में सीवरेज की लाइन लीकेज है। सुबह नलों की सप्लाई होने के दौरान प्रेशर से ढक्कन से पानी फव्वारे की तरह निकलता है। इससे कच्चे रास्तों पर पानी भर जाता है। इस बदबूदार पानी के कारण कॉलोनी में गंदगी भरा माहौल तो रहता ही है,

By: Naresh

Published: 21 Jul 2021, 10:31 PM IST

सीवर लाइन से निकल रहे है गंदे पानी के फव्वारे, बदबू के कारण घर छोड़ गए किराएदार
मिड-वे के पास बजरंग कॉलोनी का मामला
नगरपरिषद नहीं दे रही है ध्यान
धौलपुर. मिड-वे के सामने स्थित बजरंग कॉलोनी में सीवरेज की लाइन लीकेज है। सुबह नलों की सप्लाई होने के दौरान प्रेशर से ढक्कन से पानी फव्वारे की तरह निकलता है। इससे कच्चे रास्तों पर पानी भर जाता है। इस बदबूदार पानी के कारण कॉलोनी में गंदगी भरा माहौल तो रहता ही है, साथ ही बदबू के कारण लोगों का जीना मुहाल हो रखा है। स्थित यह है कि किराएदार भी मकान खाली कर चले गए हैं। इससे बाहर रहने वाले मकान मालिकों को परेशानी का सामना करना पड़ा है। ऐसे में खुद को मकान पर रहना पड़ रहा है, जिससे चोरों से बचाया जा सके।
बड़ी बात तो यह है कि जिस शख्स ने देश के लिए अपने घर परिवार को छोड़कर सीमा पर पूरी जिंदगी पहरेदारी की। वह आर्मी के सेवानिवृत्त कैप्टन के घर सामने ही सीवरेज का ढक्कन लीकेज है। लेकिन नगर परिषद इस मामले में पूरी तरह लापरवाह बनी हुई है।
नगर परिषद धौलपुर के वार्ड 57 की मिडवे होटल के सामने स्थित बजरंग कॉलोनी में आर्मी के सेवानिवृत्त कैप्टन आरपी शर्मा का मकान है। इनके मकान के सामने सीवर लाइन लीक है। जिस कारण इसमें से रोज सुबह और शाम नल आने के समय प्रेशर से गंदगी बाहर निकलती है। जिससे भयंकर बदबू आती है। इस कारण यहां का पूरा वातावरण दूषित है। यहां सीवर लाइन से इतनी भयंकर बदबू आती है कि यहां रहना तो दूर निकलना भी मुश्किल हो जाता है। यही नहीं इससे रास्ते में कीचड़ हो रहा है।
इस परेशानी को लेकर आर्मी से रिटायर हुए कैप्टन आरपी शर्मा पिछले 25 दिन में पार्षद से लेकर नगर परिषद आयुक्त तक कई बार गुहार लगा चुके हैं। समस्या के समाधान की मांग कर चुके हैं। लेकिन अभी तक नगर परिषद ने कोई कार्रवाई नहीं की है। सीवर लाइन के लीक होने से रिटायर्ड कैप्टन के मकान में रह रहे किराएदार भी मकान खाली करके चले गए हैं। वहीं स्थानीय लोगों का कहना है कि सीवर लाइन लीक होने से रास्ता भी बेहद खराब हो गया है। यहां से बाइक भी ठीक से नहीं निकल पाती। जिससे 8 10 घरों के लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।
इनका कहना है

मकान के सामने ही सीवर लाइन लीकेज होने के कारण गंदा पानी निकलता रहता है। बदबू के कारण किराएदार ही मकान खाली कर गया है।
कैप्टन आरपी शर्मा, रिटायर्ड सेना अधिकारी, बजरंग कॉलोनी।

इनका कहना है
पानी रिसाव के कारण कच्चे रास्तों में पानी भर जाता है। महिलाओं को निकलने में भारी परेशानी हो रही है।
नहनी, महिला, कालोनीवासी

इनका कहना है

बदबू के कारण बुरा हाल है। नाक पर रूमाल रखकर निकलना पड़ता है।
विद्यादेवी, महिला

इनका कहना है
सीवरेज को सही कराने के लिए कई बार नगरपरिषद में शिकायत कर चुके हैं, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं होती है।
फतेहसिंह, एडवोकेट, कालोनीवासी।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned