जिले की अदालतों में अब अगले माह ही होगी नियमित सुनवाई

धौलपुर. राजस्थान उच्च न्यायालय के निर्देश पर कोरोना वायरस के संभावित खतरे से बचाव के लिए बुधवार से जिले की सभी अदालतों में भी केवल आवश्यक प्रकृति के मामलों की ही सुनवाई करने सहित विभिन्न निर्देश जारी किए गए हैं। इसके चलते जिला न्यायालय परिसर में अपेक्षाकृत पक्षकारों की चहल-पहल कम ही रही। जिला न्यायालय के कोर्ट मैनेजर बृजेश शर्मा ने बताया कि इस संबंध में उच्च न्यायालय काफी गंभीर है

By: Naresh

Published: 19 Mar 2020, 07:19 PM IST

जिले की अदालतों में अब अगले माह ही होगी नियमित सुनवाई
31 मार्च तक की पेशी अब मई में की नियत
धौलपुर. राजस्थान उच्च न्यायालय के निर्देश पर कोरोना वायरस के संभावित खतरे से बचाव के लिए बुधवार से जिले की सभी अदालतों में भी केवल आवश्यक प्रकृति के मामलों की ही सुनवाई करने सहित विभिन्न निर्देश जारी किए गए हैं। इसके चलते जिला न्यायालय परिसर में अपेक्षाकृत पक्षकारों की चहल-पहल कम ही रही। जिला न्यायालय के कोर्ट मैनेजर बृजेश शर्मा ने बताया कि इस संबंध में उच्च न्यायालय काफी गंभीर है तथा वह मंगलवार व बुधवार को जिला न्यायालय प्रशासन से तीन बार वीडियो कांफ्रेसिंग कर हालात की समीक्षा कर चुका है।

जिला न्यायालय में प्रतिदिन होगी समीक्षा
उन्होंने बताया कि कार्यवाहक जिला न्यायाधीश अमित कुमार द्वारा एक समिति का गठन किया गया है जिसमें न्यायिक मजिस्ट्रेट नीरज मित्तल, बार अध्यक्ष प्रशांत हुण्डावाल व प्रोटोकॉल अधिकारी गंभीर सिंह चौहान को शामिल किया गया है। यह समिति जारी किए गए निर्देशों की पालना की प्रतिदिन समीक्षा करेगी तथा सख्ती से इनकी पालना भी करेगी। जिला न्यायालय प्रशासन ने अधिवक्ताओं से भी इसमें सहयोग करने सहित पक्षकारों को अति आवश्यक्ता होने पर ही न्यायालय परिसर में बुलाने की अपील की है। उन्होंने बताया कि जिला न्यायालय सहित जिले के सभी अधीनस्थ अदालतों में 18 मार्च से 31 मार्च तक सुनवाई के लिए नियत प्रकरणों में एक मई से 14 मई तक के कार्य दिवसों में नियत किया गया है। इसके मुताबिक 18 मार्च के प्रकरण 1मई को, 19 के 2 को, 20 के 4 को, 23 के 6 को, 24 के 7 को, 26 के 8 को, 27 के 11 को, 28 के 12 को, 30 के 13 को तथा 31 की तिथि को नियत प्रकरणों की सुनवाई 14 मई को निर्धारित की गई है। उन्होंने बताया कि पक्षकार न्यायालय आए बिना भी विभिन्न न्यायालयों में लम्बित प्रकरणों में आगामी सुनवाई पेशी की जानकारी द्गष्शह्वह्म्ह्लह्य ह्यद्गह्म्1द्बष्द्गह्य ्रश्चश्च तथा द्गष्शह्वह्म्ह्लह्य.द्दश1.द्बठ्ठ/स्रद्धशद्यश्चह्वह्म् बेवसाईट पर भी कर सकते हैं।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned