सैपऊ की 17 पंचायतों में होंगे चुनाव, तैयारियों में जुटा प्रशासन

सैंपऊ. पंचायत समिति की 17 ग्राम पंचायतों में होने वाले सरपंच और वार्ड पंचों के चुनाव 3 अक्टूबर को कराए जाने को लेकर प्रशासन द्वारा तैयारियां पूर्ण कर ली है। सरकार द्वारा कोविड 19 की गाइड लाइन के अनुसार प्रशासन द्वारा 17 ग्राम पंचायतों में चुनाव को लेकर 82 मतदान केंद्र बनाए हैं। उपखंड अधिकारी पीआर मीणा ने बताया सभी ग्राम पंचायतों में कोविड 19 को लेकर मतदान केंद्र बनाए गए हैं। जिसमें मतदान केंद्र पर अधिक से अधिक 900 मतदाता को लेकर एक मतदान केंद्र निर्धारित किया गया है।

By: Naresh

Published: 15 Sep 2020, 06:45 PM IST

सैपऊ की 17 पंचायतों में होंगे चुनाव, तैयारियों में जुटा प्रशासन

सैंपऊ. पंचायत समिति की 17 ग्राम पंचायतों में होने वाले सरपंच और वार्ड पंचों के चुनाव 3 अक्टूबर को कराए जाने को लेकर प्रशासन द्वारा तैयारियां पूर्ण कर ली है। सरकार द्वारा कोविड 19 की गाइड लाइन के अनुसार प्रशासन द्वारा 17 ग्राम पंचायतों में चुनाव को लेकर 82 मतदान केंद्र बनाए हैं। उपखंड अधिकारी पीआर मीणा ने बताया सभी ग्राम पंचायतों में कोविड 19 को लेकर मतदान केंद्र बनाए गए हैं। जिसमें मतदान केंद्र पर अधिक से अधिक 900 मतदाता को लेकर एक मतदान केंद्र निर्धारित किया गया है। निष्पक्ष और शांतिपूर्ण मतदान कराने के लिए प्रशासन द्वारा पंचायत समिति की मतदान केंद्रों का अवलोकन किया है। 9 मतदान केंद्रों को अतिसंवेदनशील और 7 मतदान केंद्रों को संवेदनशील और एक मतदान केंद्र को सामान्य मतदान केंद्र बनाया गया है। अति संवेदनशील ग्राम पंचायतों में मतदान केंद्र जारोली, सैपऊ, मढा, काकोली, पुरैनी, उमरारा, बसई नवाब, मालोनी खुर्द, नगला खरगपुर, सखवारा को शामिल गया है। वहीं संवेदनशील ग्राम पंचायत के मतदान केंद्र मेंं पिपहेरा, झीलरा, राजौरा खुर्द, सहरौली, नंदपुरा, बरा, कौलुआ को बनाया गया है। चौराखेड़ा ग्राम पंचायत को सामान मतदान केंद्र प्रशासन द्वारा बनाया गया है। प्रशासन द्वारा चुनाव की सभी तैयारियां पूर्ण कर 23 सितंबर को मतदान केंद्रों पर सरपंच प्रत्याशियों के नामांकन फॉर्म भरे जाएंगे। वही 24 सितंबर को वापस लेने की तिथि तय की गई है।

5 ग्राम पंचायतों में भरे जाएंगे वार्ड पंचों के नामांकन
17 ग्राम पंचायतों में से 12 ग्राम पंचायतों में पूर्व में ही प्रशासन द्वारा वार्ड पंचों के नामांकन फॉर्म भरे जा चुके हैं। शेष ग्राम पंचायत बरा, नंदपुरा, कौलुआ, मालोनी खुर्द, बसई नवाब में वार्ड के नामांकन फॉर्म भरे जाएंगे। शेष ग्राम पंचायतों में पूर्व के ही फॉर्म मान्य होंगे। 17 ग्राम पंचायत के 82 मतदान केंद्रों पर भी प्रशासन द्वारा अवलोकन कर बिजली पानी छाया और रपट की व्यवस्था तैयार की गई है। जिससे मतदान केंद्रों मतदाताओं को मतदान में किसी भी तरह की कोई परेशानी ना हो।

हार्डकोर अपराधियों पर रहेगी पुलिस की पैनी नजर
पुलिस उपाधीक्षक विजय कुमार सिंह ने बताया पंचायत चुनाव को लेकर हार्डकोर अपराधियों पर पुलिस की पैनी नजर रहेगी। जिसे लेकर ग्राम पंचायत में होने वाले पंचायत चुनाव को लेकर आपराधिक व्यक्तियों की पाबंदी की प्रक्रिया शुरू कर दी है। मतदान के दौरान भी वांछित चल रहे अपराधियों पर भी मतदान के दौरान भी पुलिस की पैनी नजर रहेगी। पंचायत चुनाव में किसी भी तरह का अपराधिक व्यक्ति मतदाताओं को डराने धमकाने का प्रयास करता है तो उसकी शिकायत मतदाता पुलिस प्रशासन से करें और मतदाता पंचायत चुनाव में भयमुक्त होकर मतदान करें।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned