घर में घुसा जरख,बड़ी मुश्किल से आया कब्जे में,कालोनी मचा हड़कंप

धौलपुर शहर के निहालगंज थाना इलाके की शारदा विहार कॉलोनी में जंगली जानवर जरख (हाइना) के घुसने से कॉलोनी वासियों में दहशत फैल गई। कॉलोनी में अफरा-तफरी का माहौल बन गया। लोगों ने घरों के दरवाजे बंद कर लिए। स्थानीय कॉलोनी वासियों ने जंगली जानवर घुसने की सूचना वन विभाग को दी। वन विभाग की टीम ने मौके पर पहुंचकर करीब दो घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद रैस्क्यू कर जंगली जानवर जरख को कब्जे में लिया। जिसे वन विभाग द्वारा जंगलों में छोड़ा जाएगा

By: Naresh

Published: 24 Aug 2020, 09:53 PM IST

घर में घुसा जरख,बड़ी मुश्किल से आया कब्जे में,कालोनी मचा हड़कंप
वन विभाग की टीम ने किया रेस्क्यू
धौलपुर शहर के निहालगंज थाना इलाके की शारदा विहार कॉलोनी में जंगली जानवर जरख (हाइना) के घुसने से कॉलोनी वासियों में दहशत फैल गई। कॉलोनी में अफरा-तफरी का माहौल बन गया। लोगों ने घरों के दरवाजे बंद कर लिए। स्थानीय कॉलोनी वासियों ने जंगली जानवर घुसने की सूचना वन विभाग को दी। वन विभाग की टीम ने मौके पर पहुंचकर करीब दो घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद रैस्क्यू कर जंगली जानवर जरख को कब्जे में लिया। जिसे वन विभाग द्वारा जंगलों में छोड़ा जाएगा।
दरअसल पूरा वाक्या यूँ घटित हुआ कि आज सोमवार को शहर की शारदा विहार कॉलोनी में जंगलों की तरफ से घूमते हुए एक जंगली जानवर जरख (हाइना) घुस आया। रिहायशी इलाके के मकान में जरख घुसने की खबर जैसे ही कॉलोनी वासियों को हुई तो हड़कंप मच गया। कॉलोनी में दहशत फैल गई। लोगों में अफरा-तफरी का माहौल बन गया। कॉलोनी वासियों ने मकानों के दरवाजे बंद कर महिला एवं बच्चों को सुरक्षित किया। मकान में घुसा जरख जोर-जोर से दहाड़े भी मारने लगा। जिसे सुनकर लोगों की रूह कांपने लगी। स्थानीय कॉलोनी वासियों ने जंगली जानवर रिहायशी आबादी में घुसने की सूचना वन विभाग को दी। वन विभाग की टीम तमाम उपकरण लेकर मौके पर पहुंच गई। वन विभाग की टीम ने करीब दो घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद जंगली जानवर जरख को पिंजरे के अंदर रैस्क्यू कर लिया। लेकिन रैस्क्यू करने के दौरान जंगली जानवर को मामूली चोटें भी आई हैं। वन विभाग के क्षेत्रीय वन अधिकारी बंगाली बाबू ने बताया कि सावधानीपूर्वक जरख को पिंजरे के अंदर रैस्क्यू कर लिया है। जिसका उपचार करा कर वन विहार के जंगलों में छोड़ा जाएगा। उधर जंगली जानवर का रैस्क्यू होने के बाद कॉलोनी वासियों ने बड़ी राहत की सांस ली है।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned