महामारी से महामुकाबला; कोरोना से लडऩे के लिए धौलपुर विधायक की बड़ी पहल

धौलपुर. कोरोना महामारी के चलते मानव जीवन को बचाने के लिए धौलपुर विधायक शोभारानी कुशवाह ने बड़ी पहल कर अपने विधायक कोटे से जिला अस्पताल धौलपुर में कोरोना से बचाव के लिए

By: Naresh

Published: 02 May 2021, 08:42 PM IST

महामारी से महामुकाबला; कोरोना से लडऩे के लिए धौलपुर विधायक की बड़ी पहल
विधायक शोभारानी कुशवाह ने विधायक कोटे से जिला अस्पताल को उपकरणों के लिए दिए एक करोड़ रुपए
कुशवाह ने जिला अस्पताल का निरीक्षण कर व्यवस्थाओं का लिया जायजा
धौलपुर. कोरोना महामारी के चलते मानव जीवन को बचाने के लिए धौलपुर विधायक शोभारानी कुशवाह ने बड़ी पहल कर अपने विधायक कोटे से जिला अस्पताल धौलपुर में कोरोना से बचाव के लिए विभिन्न उपकरणों को खरीदने के लिए 1 करोड़ रुपए की राशि अपने विधायक कोष से जारी की है। मुख्य कार्यकारी अधिकारी जिला परिषद धौलपुर को भेजे अभिशंसा पत्र में धौलपुर विधायक ने कोविड-19 की महामारी को ध्यान में रखते हुए जीवन रक्षक उपकरणों के लिए जिला चिकित्सालय धौलपुर के प्रमुख चिकित्सा अधिकारी को कार्यकारी एजेंसी बनाया है।

यह खरीदे जाएंगे उपकरण

विधायक कोष से 50 ऑक्सीजन कन्संट्रेटर मशीनों के लिए 25 लाख रुपए, इंटर हॉस्पिटल लोडर गाड़ी ट्रांसपोर्टेशन, मेडिसिंस आदि के लिए 5 लाख रुपए, दो मरीज एंबुलेंस खरीदने के लिए 24 लाख रुपए, 47 मल्टीपैरा आईसीयू कार्डियक मॉनिटर के लिए 21 लाख 15 हजार रुपए, 10 ईसीजी मशीनों के लिए 2 लाख रुपप, 100 पल्स ऑक्सीमीटर छोटा के लिए 1 लाख 50 हजार, 19 नेबोलाइजेशन मशीनों के लिए 95 हजार, 100 ऑक्सीजन सिलेंडर डीटाइप, 07 क्यूविक मीटर क्षमता के लिए 15 लाख रुपए, 10 ऑक्सीजन सिलेंडर बी टाइप विद स्टैंड के लिए एक लाख, 20 पेशेंट स्ट्रेचर सुपर क्वालिटी के लिए 2 लाख 40 हजार रुपये एवं 20 पेशेंट व्हील चेयर के लिए 2 लाख रुपए की राशि स्वीकृत की है।
किया निरीक्षण

इससे पूर्व विधायक शोभारानी कुशवाह रविवार की प्रात: धौलपुर जिला अस्पताल पहुंचीं। जहां उन्होंने अस्पताल के कोविड-19 वार्ड सहित सामान्य चिकित्सालय धौलपुर में भर्ती मरीजों के लिए अस्पताल में उपलब्ध सुविधाओं के बारे में प्रमुख चिकित्सा अधिकारी डॉ. समरवीर सिंह सिकरवार से विस्तृत जानकारी ली। प्रमुख चिकित्सा अधिकारी ने विधायक को बताया कि मरीजों को बेहतर उपचार के लिए चिकित्सा विभाग के कर्मचारियों द्वारा सामूहिक प्रयास किए जा रहे हैं। जिसके परिणाम भी सतत् आ रहे हैं। विधायक कुशवाह ने महामारी के दौरान डॉक्टर्स, चिकित्सा कर्मचारियों सहित व्यवस्थाओं में लगे सभी कर्मचारियों द्वारा मरीजों की जान बचाने के लिए प्रयासों के लिए आभार भी जताया। निरीक्षण के दौरान विधायक ने चिकित्सा अधिकारियों से कहा कि वे जी जान से कोरोना पीडित मरीजों का इलाज करें। उनके इलाज के लिए यदि भविष्य में भी उपकरणों की आवश्यकता हुई तो वह देने से पीछे नहीं हटेंगीं। जिला अस्पताल धौलपुर को उपकरणों के लिए एक करोड़ रुपये की राशि दिए जाने पर प्रमुख चिकित्सा अधिकारी समरवीर सिंह सिकरवार ने आभार व्यक्त किया। इस अवसर पर विधायक के साथ पूरनसिंह कुशवाह, तुलसीराम कुशवाह, उपेन्द्र कुशवाह, भीकमसिंह, नेमीचंद, अशोक, पंकज शर्मा, दिनेश आदि उपस्थित थे।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned