scriptसर्पदंश से मौत का मामला: पिता-पुत्र को सांप ने काटा, 36 घंटे तक चला अंधविश्वास का ड्रामा | Father-son snake bite case in dholpur | Patrika News

सर्पदंश से मौत का मामला: पिता-पुत्र को सांप ने काटा, 36 घंटे तक चला अंधविश्वास का ड्रामा

locationधौलपुरPublished: Sep 14, 2020 08:10:58 pm

Submitted by:

Kamlesh Sharma

सदर थाने के गांव दरियापुर में रविवार अल सुबह घर पर सो रहे पिता-पुत्र की सर्पदंश से मौत हो गई। पिता-पुत्र की मौत के बाद गांव में 36 घंटे तक अंधविश्वास का ड्रामा चला।

Father-son snake bite case in dholpur

सदर थाने के गांव दरियापुर में रविवार अल सुबह घर पर सो रहे पिता-पुत्र की सर्पदंश से मौत हो गई। पिता-पुत्र की मौत के बाद गांव में 36 घंटे तक अंधविश्वास का ड्रामा चला।

धौलपुर। सदर थाने के गांव दरियापुर में रविवार अल सुबह घर पर सो रहे पिता-पुत्र की सर्पदंश से मौत हो गई। पिता-पुत्र की मौत के बाद गांव में 36 घंटे तक अंधविश्वास का ड्रामा चला। आखिरकार सोमवार शाम मौके पर पहुंचे पुलिस दल ने मृतकों केशव कब्जे में लेकर जिला अस्पताल के शवगृह में पहुंचाए।
सोते समय सांप ने काटा था
रविवार अलसुबह करीब साढ़े 4 बजे गांव में रहने वाले महेश कुमार(40) को सांप ने काटा तो उसकी नींद खुल गई। महेश ने तुरंत ही सांप को पकड़कर दूर फें क दिया। शोर सुनकर परिजन व आसपास के ग्रामीण मौके पर पहुंचे और उसे झाड़ फूंक के लिए गांव के बरीपुरा ले गए। थोड़ी देर बाद खबर आई कि महेश के पुत्र विनीत (18) को भी सांप ने काट लिया है। बाद में दोनों की मौत हो गई।
शुरू हुआ अंध विश्वास का खेल
सूचना पर पहुंची वन विभाग की टीम सांपों को रेस्क्यू करने के प्रयास में थी। इसी दौरान ग्रामीणों ने सपेरों को बुलवाकर सांपों को ढूंढ लिया और बोतल में बंद कर श्मशान स्थल ले आए। यहां पिता-पुत्र की चिता के पास सांपों को रखा और मृतकों को जिंदा करने के लिए झाड़ फूंक का ड्रामा शुरू कर दिया। मौके पर पहुंचे वनकर्मियों ने सांप लेने का प्रयास किया तो ग्रामीण भड़क गए। इसके बाद ग्रामीणों ने सांपों को बोतल से निकाल कर मार दिया। उधर पुलिस ने समझाइश कर शव कब्जे में लेकर चिकित्सालय के चीरघर में रखवाए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो