दीवाली का त्योहार, सजकर तैयार हुए बाजार

दीपावली के त्योहार को देखते हुए धौलपुर शहर के बाजार सजकर तैयार हो गए हैं। दुकानदारों ने नई-नई तरह के उत्पाद मंगाए हैं। इससे बाजार में रौनक छाई हुई है। फिलहाल अधिकांश लोग रंग-रोगन खरीदने में व्यस्त है। हर कोई अपने घर को विभिन्न रंगों से सजाना चाहता है।

खरीदारों की उमड़ रही भीड़
रंग-रोगन सहित कपड़ों व साडिय़ों की दुकानों पर दिन भ र रहती है भीड़
धौलपुर. दीपावली के त्योहार को देखते हुए धौलपुर शहर के बाजार सजकर तैयार हो गए हैं। दुकानदारों ने नई-नई तरह के उत्पाद मंगाए हैं। इससे बाजार में रौनक छाई हुई है। फिलहाल अधिकांश लोग रंग-रोगन खरीदने में व्यस्त है। हर कोई अपने घर को विभिन्न रंगों से सजाना चाहता है।
इसके चलते दुकानदारों ने भी भिन्न-भिन्न कलरों को मंगवाया है। कई लोगों ने इंटीरियर्स की मदद भी ली है। वहीं कपड़े सिलवाने के लिए भी दुकानों पर भीड़ उमडऩे लगी है। टेलर्स को नाप लेने से फुर्सत नहीं मिल रही है। वहीं रेडिमेड दुकानदारों ने भी स्टाइलिश कपड़े मंगवाए हैं। दूसरी ओर महिलाओं की खरीदारी को देखते विभिन्न तरीके की साडिय़ां बाजार में उपलब्ध हो चुकी हैं। जिनको महिलाएं जमकर खरीद रही हैं।
वहीं सजावट की दुकानें भी सज गई है। लोग पारम्परिक तरीके से सजावट के अलावा चाइनीज सामान भी खरीद रहे हैं। हालांकि इस बार चाइनीज का सामान कम दिखाई दे रहा है, लेकिन कई दुकानदारों ने लोगों के सस्ते रुझान को देखते हुए चाइनीज सजावटी सामान भी मंगवाया है।

Mahesh gupta
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned