बाजार में किराना व्यवसायी पर फायरिंग, पुलिस की कार्यशैली पर सवाल

सैपऊ. कस्बे में चरमराई पुलिस व्यवस्था के बीच बदमाशों का दुस्साहस बढ़ता जा रहा है। गत 18 दिसम्बर को बाजार में किराना व्यवसायी के लूट के आरोपियों का अभी तक कोई सुराग नहीं लगा सकी है,

By: Naresh

Published: 14 Jan 2021, 11:11 AM IST

बाजार में किराना व्यवसायी पर फायरिंग, पुलिस की कार्यशैली पर सवाल
-रात आठ बजे नकाबपोश बदमाशों ने दिया अंजाम
-व्यापारियों में घटना को लेकर रोष, पहुंचे थाने
सैपऊ. कस्बे में चरमराई पुलिस व्यवस्था के बीच बदमाशों का दुस्साहस बढ़ता जा रहा है। गत 18 दिसम्बर को बाजार में किराना व्यवसायी के लूट के आरोपियों का अभी तक कोई सुराग नहीं लगा सकी है, ऐसे में बुधवार रात आठ बजे कस्बे में बाजार में एक और किराना व्यवसायी पर बदमाशों की ओर से फायरिंग कर लूट के प्रयास करने का मामला सामने आया है। घटना के गुस्साएं स्थानीय लोगों व व्यापारियों ने एकत्र होकर थाने पहुंचे और घटना के संबंध में शिकायत पुलिस को दी है।
जानकारी के अनुसार सैप ऊ कस्बा बाजार के किराना व्यवसायी बृजेश बंसल पुत्र मुन्नालाल बंसल बुधवार रात करीब आठ बजे अपनी दुकान पर बैठे हुए थे। इस दौरान बाइक सवार तीन युवक आए और गुटका मांगा। इस पर बृजेश ने गुटका नहीं होने की बात कही, इस बात से नाराज नकाबपोशों ने देसी कट्टा निकालकर किराना व्यवसायी पर फायर कर दिया। इस दौरान किराना व्यवसायी ने बदमाश का हाथ पकड़ लिया, इसके बाद भी बदमाशों ने दो और फायर किए जो नीचे जमीन में जाकर लेगे। फायरिंग होता देख स्थानीय व्यापारी व लोग एकत्र हो गए। लोगों की बढ़ती भीड़ को देख बदमाश बाइक पर सवार होकर भाग निकले। सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने घटना स्थल का मौका मुआयना करते हुए यहां से एक जिंदा कारतूस व एक खाली कारतूस का खोका बरामद कर लिया। इसके बाद स्थानीय व्यापारी व लोग एकत्र होकर थाने पर पहुंचे और पुलिस को घटनाक्रम की जानकारी देते हुए मामला दर्ज कराया। पुलिस ने मामला दर्ज कर अनुसंधान शुरू कर दिया है।
सैपऊ पुलिस की कार्यशैली पर सवाल
बाजार क्षेत्र में खुलेआम फायङ्क्षरग की घटना ने पुलिस की कार्यशैली पर सवाल खड़ा कर दिया है। गत 18 दिसम्बर को बाजार क्षेत्र में बदमाशों ने किराना व्यवसयाी श्रीकृष्ण पुत्र वैजनाथ मोदी से तीन लाख व सोने चंादी के आभूषण लूट की वारदात को अंजाम दिया था, घटना को एक माह होने को है, लेकिन पुलिस अभी तक आरोपी को पकडऩा तो दूर चिन्हित तक नहीं कर सकी है। ऐसे में एक और किराना व्यवसायी से लूट के इरादे से फायरिंग की वारदात ने क्षेत्र में पुलिस की सक्रियता पर सवाल खड़े कर दिए है।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned