बाड़ी में एक महिला सहित पांच कोरोना केस आए सामने, छह हुए रिकवर

बाड़ी. उपखंड क्षेत्र में कोरोना का खौफ लगातार जारी है। लगातार रेंडम सैंपल और डोर टू डोर चलाए जा रहे चिकित्सा विभाग के जांच अभियान में आई तेजी से हालांकि कोरोना संक्रमित मरीजों का मिलना जारी है, लेकिन नेगेटिव केसों की संख्या में भी इजाफा हुआ है। सोमवार को जयपुर से आई जांच रिपोर्ट में 5 मरीज कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं।

By: Naresh

Published: 14 Jul 2020, 11:16 AM IST

बाड़ी में एक महिला सहित पांच कोरोना केस आए सामने, छह हुए रिकवर

बाड़ी. उपखंड क्षेत्र में कोरोना का खौफ लगातार जारी है। लगातार रेंडम सैंपल और डोर टू डोर चलाए जा रहे चिकित्सा विभाग के जांच अभियान में आई तेजी से हालांकि कोरोना संक्रमित मरीजों का मिलना जारी है, लेकिन नेगेटिव केसों की संख्या में भी इजाफा हुआ है। सोमवार को जयपुर से आई जांच रिपोर्ट में 5 मरीज कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। जिनमें एक महिला भी शामिल है। सभी को आइसोलेट कर उपचार किया जा रहा है। वहीं कंटेनमेंट क्षेत्र को छोड़कर बाजार को खोलने पर भी प्रशासन द्वारा विचार किया जा रहा है, क्योंकि पिछले 23 दिन से बाड़ी का बाजार बंद है। जिसमें शनिवार से प्रशासन और पुलिस द्वारा बढ़ाई गई सख्ती से जहां व्यापार वर्ग आहत है, वहीं आम और खास हर कोई अब परेशान दिखाई दे रहा है।
उपखंड अधिकारी बृजेश मंगल ने बताया कि सोमवार को जयपुर से आई जांच रिपोर्ट में गुम्मट क्षेत्र का एक बुजुर्ग कोरोना पॉजिटिव आया है, वहीं कीड़ी मोहल्ले की एक महिला सहित एक युवा कोरोना संक्रमित आया है। साथ में शहर का एक दुकानदार जहां संक्रमण का शिकार हुआ है, वहीं मलिक पाड़ा से एक अधेड़ कोरोना पॉजिटिव आया है। सभी को होम आइसोलेट कर उपचार किया जा रहा है।
पीएमओ डॉ. शिवदयाल मंगल ने बताया कि उपखंड क्षेत्र में रविवार तक 17 एक्टिव केस थे, जिनमे से सोमवार को आई जांच रिपोर्ट में छह रिकवर हुए हैं। 5 नए केस सामने आए हैं। ऐसे में कुल एक्टिव केसों की संख्या 16 पहुंच गई है। सभी का उपचार लगातार जारी है। वहीं रेंडम सैंपल के तहत बसेड़ी रोड स्थित शंभू रिसोर्ट, बाड़ी अस्पताल और सरमथुरा रोड स्थित अंबेडकर भवन में लगातार जारी कोरोना जांच में सोमवार को 300 से अधिक सैंपल लिए गए है। जिन्हें जांच के लिए जयपुर भेजा गया है।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned