फाउण्डेशन बनाने के बाद ऑक्सीजन प्लांट लगाना भूल गई गेल इंडिया

बाड़ी. शहर के अस्पताल में कोरोना संक्रमण के बीच गैल इंडिया कंपनी द्वारा ऑक्सीजन प्लांट लगाए जाने के लिए फाउण्डेशन तो बना दिया गया, लेकिन अभी तक ऑक्सीजन प्लांट नहीं लग पाया है। जबकि विधायक से सात दिवस में प्लांट लगाने की बात कही थी।

By: Naresh

Updated: 18 Jul 2021, 11:30 PM IST

फाउण्डेशन बनाने के बाद ऑक्सीजन प्लांट लगाना भूल गई गेल इंडिया
-विधायक से किया था सात दिवस में सिस्टम लगाने का वादा
-दो महीने बाद भी नहीं कोई हलचल
-तीसरी लहर में यदि पड़ी ऑक्सीजन की कमी तो जिम्मेदार कौन

बाड़ी. शहर के अस्पताल में कोरोना संक्रमण के बीच गैल इंडिया कंपनी द्वारा ऑक्सीजन प्लांट लगाए जाने के लिए फाउण्डेशन तो बना दिया गया, लेकिन अभी तक ऑक्सीजन प्लांट नहीं लग पाया है। जबकि विधायक से सात दिवस में प्लांट लगाने की बात कही थी। स्थापना को लेकर गेल इण्डिया कम्पनी ने ऐसा महसूस कराया था की कम्पनी को सिस्टम लगाने की बड़ी जल्दी है। ऐसे में रात दिन काम करा कर तीन दिन में फाउण्डेशन बनाया गया, लेकिन फाउण्डेशन ऐसे मुहूर्त में बना की अब इस पर श्वान लेट रहे है। दो महीने से अधिक समय निकल गया। लेकिन गैल इंडिया कंपनी की ओर से कोई कार्यवाही होती नहीं दिखाई दे रही है। जबकि कम्पनी के कर्मचारियों ने विधायक गिर्राज सिंह मलिंगा को आश्वस्त किया था कि फाउंडेशन बनने के 7 दिवस के अंदर ऑक्सीजन प्लांट की मशीनों का पूरा सिस्टम स्थापित करा दिया जाएगा और ऑक्सीजन उत्पादन शुरू हो जाएगा। इसकी खबर भी 3 जून को प्रकाशित करवा दी गई। लेकिन करीब दो महीने बीतने को है ना तो गैल इंडिया कंपनी के कर्मचारियों ने कोई सिस्टम या मशीन अस्पताल पहुंचाई है और ना ही प्लांट की स्थापना को लेकर कोई हलचल दिखाई दे रही है।
अस्पताल पीएमओ डॉ. शिवदयाल मंगल का कहना है कि वे लगातार गैल इंडिया कंपनी के अधिकारियों से बात कर रहे हैं, जो पहले तो उनको आश्वस्त करते थे की जल्द मशीने लगेगी, लेकिन अब कहा जा रहा है कि जिस कम्पनी से मशीन को लेकर अनुबंध हुआ था, वहां से सप्लाई नहीं मिल रही है। अस्पताल प्रशासन का कहना है कि इस समय प्लांट की स्थापना और गैस का उत्पादन होना बेहद जरूरी है, क्योंकि तीसरी लहर की आशंका व्यक्त की जा रही है। जिसमें बच्चों के प्रभावित होने की बात कही जा रही है। जिसके लिए ऑक्सीजन का होना बेहत जरूरी है। लेकिन कोई सुनवाई नहीं हो रही है।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned