बालिका दिवस: प्रार्थना से लेकर छुट्टी तक बेटियों ने संभाली जिम्मेदारी

बालिका दिवस: प्रार्थना से लेकर छुट्टी तक बेटियों ने संभाली जिम्मेदारी
बालिका दिवस: प्रार्थना से लेकर छुट्टी तक बेटियों ने संभाली जिम्मेदारी

mahesh gupta | Updated: 12 Oct 2019, 11:26:52 AM (IST) Dholpur, Dholpur, Rajasthan, India

राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय विश्नौदा में अंतरराष्ट्रीय बालिका दिवस मनाया गया। कक्षा 12वीं की छात्रा रमा गुर्जर को प्रधानाचार्य बनाया गया। जिसके अंतर्गत प्रार्थना से लेकर छुट्टी तक के सारे कार्य बालिकाओं द्वारा ही संचालित किए गए। विद्यालय का समस्त संचालन बहुत ही कुशलता पूर्वक किया गया।

धौलपुर. राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय विश्नौदा में अंतरराष्ट्रीय बालिका दिवस मनाया गया। कक्षा 12वीं की छात्रा रमा गुर्जर को प्रधानाचार्य बनाया गया। जिसके अंतर्गत प्रार्थना से लेकर छुट्टी तक के सारे कार्य बालिकाओं द्वारा ही संचालित किए गए। विद्यालय का समस्त संचालन बहुत ही कुशलता पूर्वक किया गया। आज की प्रधानाचार्या रमा ने कहा कि एक बेटी को पढ़ाया जाएगा, तभी समाज प्रगति के रास्ते पर जाएगा। कार्यक्रम में शिक्षिका रेखा शर्मा, कमलेश व रीना चाहर के नेतृत्व में छात्राओं ने कन्या भ्रूण हत्या को रोकने वाली रंगोली के माध्यम से बेटी बचाओ का संदेश दिया। प्रधानाचार्य राजेन्द्र बघेला ने कहा कि आज दुनिया भर में बेटियां अपने सपनों को पंख दे रही हैं। आज का समय बदल गया है, लेकिन फिर भी कई स्तर पर उन्हें भेदभाव का सामना करना पड़ता है। यह दिन यही बताता है कि समाज मे उनका अधिकार भी बराबर का है। इस मौके पर रमेश चंद सिनसिनवार, शिवराज परमार, पप्पू सोनी, संतोष कुमार, प्रीति गुर्जर, गुलाब सिंह, सुंदरपाल चौधरी, सत्येंद्र परमार, किशनचंद बघेला, हरिशचंद्र शर्मा उपस्थित थे।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned