scriptविरोध के आगे झुकी सरकार, स्कूलों में होंगी दीवाली की छुट्टियां | Government bowed before the protest, there will be Diwali holidays in | Patrika News

विरोध के आगे झुकी सरकार, स्कूलों में होंगी दीवाली की छुट्टियां

locationधौलपुरPublished: Oct 13, 2021 08:54:54 pm

Submitted by:

Naresh

धौलपुर. प्रदेश के स्कूलों में दीवाली की छुट्टियां 29 अक्टूबर से 7 नवंबर तक होंगी। वहीं शैक्षिक सम्मेलनों का आयोजन भी जिला प्रशासन की अनुमति के बाद प्रस्तावित शिविरा पंचांग के मुताबिक कराया जा सकेगा। शिक्षामंत्री गोविंद सिंह डोटासरा ने ट्वीट कर यह जानकारी दी है। उन्होंने ट्वीट के साथ विभाग की ओर से जारी संशोधित आदेश संलग्न किया है।

Government bowed before the protest, there will be Diwali holidays in schools

विरोध के आगे झुकी सरकार, स्कूलों में होंगी दीवाली की छुट्टियां

विरोध के आगे झुकी सरकार, स्कूलों में होंगी दीवाली की छुट्टियां

– 29 अक्टूबर से 7 नवंबर तक रहेगा अवकाश

– अवकाश रद्द होने से शिक्षक संगठनों में थी नाराजगी

धौलपुर. प्रदेश के स्कूलों में दीवाली की छुट्टियां 29 अक्टूबर से 7 नवंबर तक होंगी। वहीं शैक्षिक सम्मेलनों का आयोजन भी जिला प्रशासन की अनुमति के बाद प्रस्तावित शिविरा पंचांग के मुताबिक कराया जा सकेगा। शिक्षामंत्री गोविंद सिंह डोटासरा ने ट्वीट कर यह जानकारी दी है। उन्होंने ट्वीट के साथ विभाग की ओर से जारी संशोधित आदेश संलग्न किया है। शिक्षामंत्री ने ट्वीट किया कि शिक्षा निदेशालय की ओर से 12 अक्टूबर को जारी किए गए आदेश को संशोधित किया गया है। स्कूलों में मध्यावधिक अवकाश अब 29 अक्टूबर से 7 नवंबर तक रहेगा। इसके साथ ही यह भी जानकारी दी कि शिविरा पंचांग में दिए गए अवकाशों के अतिरिक्त संस्था प्रधान सत्र में दो दिन का अवकाश घोषित कर सकते हैं। इनमें से एक अवकाश मध्यावधि अवकाश से पहले और दूसरा बाद में किया जा सकेगा। शैक्षिक सम्मेलनों का आयोजन कोविड गाइडलाइन के तहत जिला प्रशासन की अनुमति के बाद जारी होने वाले शिविरा पंचांग के अनुसार किए जा सकेंगे।
पूर्व में किया था रद्द

माध्यमिक शिक्षा निदेशक ने 12 अक्टूबर को एक आदेश जारी कर स्कूलों के मध्यावधि अवकाश रद्द करते हुए दीवाली पर केवल तीन दिन की छुट्टियों के निर्देश जारी किए थे। उन्होंने शैक्षिक सम्मेलन के आयोजन पर भी रोक लगा दी थी साथ ही निर्देश दिए थे प्रिंसिपल पावर की दो दिन की छुट्टियां भी नहीं होंगी।
शिक्षक संगठनों किया था तीव्र विरोध

निदेशालय की ओर से आदेश जारी होते ही विभिन्न शिक्षक संगठनों ने इन आदेशों का विरोध करना शुरू कर दिया था। उनका कहना था कि यदि आदेशों को निरस्त नहीं किया गया तो वह पूरे प्रदेश में आंदोलन करेंगे। धौलपुर सहित कई स्थानों पर शिक्षकों ने इसका विरोध किया था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो