scriptकोविड मरीजों के उपचार के लिए राजकीय विद्यालयों को बनाया जाए आइसोलेशन सेन्टर | Government schools should be built for treatment of Kovid patients Iso | Patrika News

कोविड मरीजों के उपचार के लिए राजकीय विद्यालयों को बनाया जाए आइसोलेशन सेन्टर

locationधौलपुरPublished: May 12, 2021 09:40:45 pm

Submitted by:

Naresh

धौलपुर. जिले के ग्रामीण अंचल में बढ़ते हुए कोरोना संक्रमण को मद्देनजर रखते हुए ग्राम पंचायत स्तर पर राजकीय विद्यालयों को कोविड मरीजों के उपचार के लिए आइसोलेशन सेन्टर बनाया जाए। जिला कलक्टर राकेश कुमार जायसवाल ने बताया कि कोरोना संक्रमण की लहर तेजी से फैल रही है।

Government schools should be built for treatment of Kovid patients Isolation center

कोविड मरीजों के उपचार के लिए राजकीय विद्यालयों को बनाया जाए आइसोलेशन सेन्टर

कोविड मरीजों के उपचार के लिए राजकीय विद्यालयों को बनाया जाए आइसोलेशन सेन्टर

धौलपुर. जिले के ग्रामीण अंचल में बढ़ते हुए कोरोना संक्रमण को मद्देनजर रखते हुए ग्राम पंचायत स्तर पर राजकीय विद्यालयों को कोविड मरीजों के उपचार के लिए आइसोलेशन सेन्टर बनाया जाए। जिला कलक्टर राकेश कुमार जायसवाल ने बताया कि कोरोना संक्रमण की लहर तेजी से फैल रही है। जिसका असर शहरी क्षेत्रों के साथ-साथ ग्रामीण क्षेत्रों में भी देखने को मिल रहा है। उन्होंने बताया कि ग्रामीण क्षेत्र में लोग छोटे-छोटे घरों में संयुक्त परिवार के रूप में निवास करते हैं। जिससे कोरोना संक्रमण की दर में वृद्धि होने की प्रबल सम्भावना बनी रहती है। इस परिस्थिति को मद्देनजर रखते हुए मुख्य कार्यकारी अधिकारी जिला परिषद एवं समस्त उपखण्ड अधिकारी अपने उपखण्ड क्षेत्र के प्रत्येक ग्राम पंचायत स्तर पर राजकीय विद्यालयों, राजीव गांधी सेवा केन्द्र, पंचायत भवन तथा छात्रावास आदि को कोविड मरीजों के उपचार के लिए आइसोलेशन सेन्टर बनाने की कार्यवाही करने के निर्देश दिए हैं। जिससे संक्रमण के प्रभाव को कम किया जा सके। इन केंद्रों पर भर्ती मरीजों के लिए भोजन, पानी, सेनेटाइजेशन, दवा आदि की व्यवस्था की जाएगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो