script

यूपी सिपाही की हत्या करने का आरोपी बजरी माफिया गिरफ्तार,मुठभेड़ में थानेदार भी घायल

locationधौलपुरPublished: Nov 25, 2020 10:41:57 am

धौलपुर/आगरा. बजरी माफियाओं के अवैध खनन से भरे ट्रैक्टरों को रोकने के दौरान सैंया थाने के पुलिस कांस्टेबल सोनू चौधरी की हत्या के मामले में फरार चल रहे मुख्य आरोपी बजरी माफिया धौलपुर के कौलारी थाना क्षेत्र खरगपुर हेत सिंह को पुलिस ने सोमवार देर रात मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार कर लिया।

 Gravel mafia accused of killing UP soldier arrested, SHO injured in encounter

यूपी सिपाही की हत्या करने का आरोपी बजरी माफिया गिरफ्तार,मुठभेड़ में थानेदार भी घायल

यूपी सिपाही की हत्या करने का आरोपी बजरी माफिया गिरफ्तार,मुठभेड़ में थानेदार भी घायल
-आरोपी धौलपुर के कौलारी थाना इलाके के गांव खरगपुर का रहने वाला है

धौलपुर/आगरा. बजरी माफियाओं के अवैध खनन से भरे ट्रैक्टरों को रोकने के दौरान सैंया थाने के पुलिस कांस्टेबल सोनू चौधरी की हत्या के मामले में फरार चल रहे मुख्य आरोपी बजरी माफिया धौलपुर के कौलारी थाना क्षेत्र खरगपुर हेत सिंह को पुलिस ने सोमवार देर रात मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार कर लिया। इस मुठभेड़ के दौरान खनन माफिया हेत सिंह के दोनों पैरों में गोली लगी है तो वहीं सैंया थाना के इंस्पेक्टर प्रदीप पांडे भी घायल हो गए हैं। पुलिस ने बदमाशों और घायल इंस्पेक्टर को इलाज के लिये अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इस मुठभेड़ में बदमाश हेत सिंह के दो साथी फरार हो गए। मुठभेड़ की सूचना पर पुलिस के आला अधिकारी भी मौके पर पहुंच गए उन्होंने घटनास्थल का दौरा किया और बदमाशों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की दिशा निर्देश जारी किए।
उल्लेखनीय है कि आठ नवंबर की सुबह थाना सैंया की पुलिस खनन के वाहनों को पकडऩे गई थी। खेरागढ़ थाना क्षेत्र में चंबल बजरी से भरी ट्रैक्टर ट्रॉली को रोकने का प्रयास किया था। हेत सिंह गिरोह के सदस्यों ने सिपाही सोनू चौधरी की ट्रैक्टर से कुचलकर हत्या कर दी थी। बाद में आरोपियों की पहचान धौलपुर के थाना कोलोनी स्थित खरगपुर निवासी हेत सिंह, ट्रैक्टर चालक बबलू, मालिक अनूप सहित अन्य रूप में हुई थी। इस मामले में पिछले दिनों पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार किया था। वह ट्रैक्टर पर बैठकर जा रहा था। मुख्य आरोपी हेत सिंह फरार था। हेत सिंह पुलिस की दबिश से पहले ही भाग गया था। मौके पर पहुँचे पुलिस अधिकारियों ने बताया कि पुलिस को सूचना मिली थी कि कुछ बदमाश भरतपुर जाने की फिराक में है। इस सूचना पर पुलिस ने घेराबंदी की। पट्टी पुल के नीचे एक आती हुई बाइक को रोकने का प्रयास किया तो बदमाशों ने फायरिंग कर दी। पुलिस ने भी जवाबी फायरिंग की। इस मुठभेड़ के दौरान एक गोली सैंया प्रभारी निरीक्षक प्रदीप पांडे के पेट को छूती हुई निकल गई और वो घायल हो गए लेकिन फिर भी पुलिस पीछे नही हटी। मुठभेड़ में मुख्य आरोपी हेत सिंह घायल हुआ। इसे देख हेत सिंह के दोनों साथी फायरिंग करते हुए अंधेरे का फायदा उठाकर फरार हो गए लेकिन घेराबंदी करके हेत सिंह को पकड़ लिया गया। घायल निरीक्षक को अस्पताल में भर्ती कराया है। आरोपी हेत सिंह को एसएन मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया है।
संगठित गिरोह चलाता है गिरफ्तार माफिया
पुलिस अधिकारियों का कहना था कि हेत सिंह राजस्थान के धौलपुर जिले के कौलारी थाना इलाके के गांव खरगपुर का रहने वाला है। चम्बल में अवैध खनन के लिए जाना जाता है। हेत सिंह खनन के लिए एक संगठित गिरोह चला रहा है। यह गिरोह अवैध खनन करता है। रेत को आगरा, मथुरा, फिरोजाबाद में बेचा जाता है। आगरा जिले में के खिलाफ कई मुकदमे दर्ज है। उसने 2018 में पुलिस टीम पर हमला किया था। पिछले साल दरोगा पर हमला किया था। इसके बाद सिपाही सोनू चौधरी की हत्या की। अब पुलिस टीम पर फायरिंग की है।

ट्रेंडिंग वीडियो