scriptपुलिस चौकी के समीप बजरी माफियाओं ने परिवहन निरीक्षक पर की दिनदहाड़े फायरिंग | Gravel mafia firing on transport inspector in broad day near police po | Patrika News

पुलिस चौकी के समीप बजरी माफियाओं ने परिवहन निरीक्षक पर की दिनदहाड़े फायरिंग

locationधौलपुरPublished: Jan 25, 2021 07:09:17 pm

Submitted by:

Naresh

Gravel mafia firing news dholpur धौलपुर. जिला मुख्यालय पर बदमाशों का दुस्साहस बुलंदियों पर है। एक दिन पूर्व जहां शाम ढलते ही स्वर्णकार से आभूषण व नकदी भरा बैग लूटा लिया, वहीं दूसरे दिन सोमवार सुबह बजरी खाली कर लौट रहे ट्रेक्टर-ट्रॉली में सवार लोगों ने परिवहन निरीक्षक पर ही दिनदहाड़े फायरिंग कर दी। इससे अधिकारी व कर्मचारी बाल-बाल बचे।

 Gravel mafia firing on transport inspector in broad day near police post

पुलिस चौकी के समीप बजरी माफियाओं ने परिवहन निरीक्षक पर की दिनदहाड़े फायरिंग

पुलिस चौकी के समीप बजरी माफियाओं ने परिवहन निरीक्षक पर की दिनदहाड़े फायरिंग

बाल-बाल बचे
गणतंत्र दिवस पर झांकी के लिए अधिगृहित कर रहे थे ट्रेक्टर-ट्रॉली
कार्रवाई समझ दाग दिए दो फायर

Gravel mafia firing news dholpur धौलपुर. जिला मुख्यालय पर बदमाशों का दुस्साहस बुलंदियों पर है। एक दिन पूर्व जहां शाम ढलते ही स्वर्णकार से आभूषण व नकदी भरा बैग लूटा लिया, वहीं दूसरे दिन सोमवार सुबह बजरी खाली कर लौट रहे ट्रेक्टर-ट्रॉली में सवार लोगों ने परिवहन निरीक्षक पर ही दिनदहाड़े फायरिंग कर दी। इससे अधिकारी व कर्मचारी बाल-बाल बचे। वहीं मौके पर दहशत का माहौल हो गया। जबकि एक पखवाड़े पहले ही हाऊसिंग बोर्ड पुलिस के पास ही बजरी भरे ट्रेक्टर-ट्रॉली ने बाइक सवार एक इंजीनियर तथा एक महिला को कुचल दिया था। वहीं बसई नवाब कस्बे में बजरी भरे ट्रेक्टर-ट्रॉली ने एक युवक को घायल कर दिया।
परिवहन विभाग के निरीक्षक श्रीकांत कुमावत ने बताया कि जिला कलक्टर के आदेश पर गणतंत्र दिवस पर झांकियों की रैली निकालने के लिए 25 खाली ट्रेक्टर-ट्रॉलियों को अधिगृहित किया जाना था। इसके तहत 15 ट्रेक्टर-ट्रॉली अधिगृहित कर ली गई थी। इसके बाद सुबह करीब दस-साढ़े दस बजे हाऊसिंग बोर्ड पुलिस चौकी के पास धौलपुर की ओर एक चाय की थड़ी पर बजरी की खाली ट्रेक्टर-ट्रॉली आकर रुकी। इस पर उन्होंने अपनी गाड़ी को भी उसके पीछे लगा दिया। वे उनसे अधिगृहण की वार्ता करने के लिए गाड़ी से उतरे, इतने में ही ट्रेक्टर-ट्रॉली में सवार लोगों ने पहले तो लाठी-डण्डे तथा कट्टा निकाल लिया। साथ ही ट्रेक्टर-ट्रॉली को तेज रफ्तार में भगा ले गए। इस पर उन्होंने अपनी गाड़ी को वापस घुमा लिया तो आरोपित ट्रेक्टर-ट्रॉली को वापस तेज रफ्तार में घुमाकर लाए और उन पर देसी कट्टे से दो फायर कर दिए। गनीमत यह रही कि वे गाड़ी में बैठे हुए थे। इस कारण गोली न तो गाड़ी में लगी और ना ही उनके। इसके बाद आरोपित फरार हो गए। कुमावत ने बताया कि वे न तो कोई कार्रवाई करने गए थे और ना ही उनके साथ अन्य विभाग की कोई टीम थी। वे केवल खाली ट्रेक्टर-ट्रॉली को अधिगृहित करने के लिए मौके पर पहुंचे थे, जिससे गणतंत्र दिवस पर रैली के लिए आवश्यक ट्रेक्टरों की व्यवस्था हो सके। लेकिन आरोपितों ने समझा तो कि परिवहन उनके खिलाफ कार्रवाई करने के लिए आया है, इस कारण उन्होंने फायरिंग की घटना को अंजाम दिया है। उनका कहना था कि उस समय इतना खतरनाक मंजर बन गया था कि वे घटनाक्रम के दौरान खुद घबरा गए।
कुमावत ने बताया कि इस सम्बंध में कलक्ट्रेट में अधिगृहण की कार्रवाई में लगे बाबुओं को अवगत कराया है। साथ ही जिला परिवहन अधिकारी को भी फोन पर सूचित किया है। आगामी कार्रवाई डीटीओ के निर्देशों के बाद की जाएगी।
उल्लेखनीय है कि जिला मुख्यालय पर बदमाश एक फिर से सिर उठाने में लगे हैं। जनवरी माह के शुरुआत में ही हाऊसिंग बोर्ड पुलिस चौकी के पास ही बजरी से भरे ट्रेक्टर-ट्रॉली ने बाइक सवार इंजीनियर तथा उस पर सवार एक महिला को कुचल दिया था। वहीं कुछ दिन पहले होटल में संचालक को गोली मार दी थी। इससे आम लोगों में भी भय का माहौल पैदा हो गया है। जबकि गणतंत्र दिवस की तैयारियों को लेकर पुलिस चप्पे-चप्पे पर तैनात है और लगाता गश्त कर रही है। इसके बाद भी लगातार घटनाक्रम होना पुलिस की कार्यशैली पर प्रश्न चिह्न अंकित करता है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो