बजरी वाहन सवार और पुलिस में मुठभेड़, दोनों ओर से फायरिंग

धौलपुर. तू डाल...डाल...तो...मैं...पात...पात की कहावत धौलपुर पुलिस और बजरी के अवैध परिवहनकर्ताओं के मध्य एकदम सटीक बैठ रही है। धौलपुर पुलिस ने चंबल बजरी का अवैध परिवहन करने वालों के खिलाफ मोर्चा खोल दिया।

By: Naresh

Updated: 12 Feb 2021, 10:41 AM IST

बजरी वाहन सवार और पुलिस में मुठभेड़, दोनों ओर से फायरिंग
-अवैध बजरी परिवहन पर पुलिस ने खोला मोर्चा
-औचक कार्रवाई से मचा हडकंप
धौलपुर. तू डाल...डाल...तो...मैं...पात...पात की कहावत धौलपुर पुलिस और बजरी के अवैध परिवहनकर्ताओं के मध्य एकदम सटीक बैठ रही है। धौलपुर पुलिस ने चंबल बजरी का अवैध परिवहन करने वालों के खिलाफ मोर्चा खोल दिया। इस दौरान बजरी का अवैध परिवहनकर्ताओं और पुलिस की बीच मुठभेड़ भी हो गई। दोनों से फायरिंग से क्षेत्र में दहशत फैल गई। इस दौरान सदर थाना पुलिस ने चंबल बजरी से भरा ट्रेक्टर-ट्रॉली जब्त करते हुए दो जनों को गिरफ्तार व एक देसी कट्टा बरामद किया है। जबकि अन्य चालक ट्रेक्टर-ट्रॉली लेकर गांव के रास्ते से भाग निकले। पुलिस की ओर से चंबल बजरी परिवहन को लेकर शुरू किया अभियान जारी बना रहने की बात कही है।
जिला पुलिस अधीक्षक केसर सिंह शेखावत ने बताया कि पुलिस की ओर से क्षेत्र में चंबल बजरी के अवैध परिवहन रोकने के लिए अभियान की शुरू की गई। पुलिस ने सदर थाना इलाके में कड़ी नाकेबंदी लगाई, यहां अवैध चंबल बजरी को लेकर आते हुए करीब आधा दर्जन ट्रेक्टर-ट्रॉलियां को गांव घेड़-भमरौली में रोकने का प्रयास किया गया। इस दौरान चंबल बजरी परिवहन करने वालों ने पुलिस ने फायरिंग करना शुरू कर दिया, जबाव में पुलिस ने भी फायरिंग करना शुरू कर दिया। मौका पाकर चंबल बजरी परिवहनकर्ता अनियंत्रित रफ्तार से ट्रेक्टर-ट्रॉलियों को लेकर गांव घेड़-भमरौली में प्रवेश कर गए। पीछा करते हुए पुलिस ने चंबल बजरी से भरे एक ट्रेक्टर को जब्त करते हुए दो जनों को गिरफ्तार कर एक देसी कट्टा बरामद कर दिया। इसी क्रम में कोतवाली थाना पुलिस ने चंबल बजरी परिवहन में लिप्त एक ट्रेक्टर-ट्रॉली को बरामद किया है। जबकि अन्य चालक मौके से ट्रेक्टर-ट्रॉली लेकर फरार हो गए।
औचक कार्रवाई से मचा हडकंप
शहरी क्षेत्र में चंबल बजरी परिवहन पर पुलिस की सख्ती के बाद चंबल बजरी परिवहन करने वालों में हडकंप मच गया। पुलिस कार्रवाई की सूचना मिलने पर शहर के आसपास चलने वाले चंबल बजरी वाहनों का परिवहन एकाएक रूक गया। पुलिस की टीमों ने शहर सहित कई स्थानों पर निरीक्षण भी किया, लेकिन कहीं भी बजरी से भरे ट्रेक्टर-ट्रॉलियां नजर नहीं आए।
बसई डांग संभाला पुलिस ने मोर्चा, पांच ट्रेक्टर जब्त
पुलिस टीम ने बाड़ी क्षेत्र के बसई डांग थाना क्षेत्र मेंं पहुंच कर चंबल बजरी परिवहन में लिप्त वाहनों को पकडऩे के लिए मोर्चा जमाया। यहां पुलिस ने कार्रवाई करते हुए पांच ट्रेक्टर-ट्रॉलियां को जब्त करते हुए कुछ लोगों को गिरफ्तार किया है।
एस्कोर्ट करने वाली १५ बाइकें भी पकड़ी
जिला पुलिस अधीक्षक केसर सिंह शेखावत ने बताया कि पुलिस की ओर चलाए गए जिलेभर में चंबल बजरी परिवहन रोकने के लिए चलाए गए अभियान के दौरान सदर, कोतवाली व बसई डांग थाना क्षेत्र से सात ट्रेक्टरों को जब्त करते हुए पांच जनों को गिरफ्तार किया गया है, जबकि सात जनों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया है। शेखावत ने बताया कि मामले में बजरी के वाहनों को एस्कोर्ट करने वाली १५ बाइकों को भी जब्त किया गया है। पुलिस की ओर से गिरफ्तार आरोपियों से पूछताछ की जा रही है।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned