गुजरात चुनाव में जा रही 4 करोड़ की अवैध शराब पकड़ी, 4 ट्रकों में जा रही थी अवैध शराब

गुजरात चुनाव के लिए 4 ट्रकों में जा रही करीब 4 करोड़ की अवैध अंग्रेजी शराब को धौलपुर पुलिस व मथुरा उप्र की आबकारी टीम ने पकड़ा है।

By: kamlesh

Published: 11 Dec 2017, 07:59 PM IST

धौलपुर। गुजरात चुनाव के लिए 4 ट्रकों में जा रही करीब 4 करोड़ की अवैध अंग्रेजी शराब में से 2 ट्रकों को जिले के मनियां थाने की बरैठा चौकी ने सोमवार तड़के साढ़े 3 बजे तथा 2 ट्रकों को धौलपुर पुलिस की सूचना पर वापस भागते समय मथुरा उप्र की आबकारी टीम ने पकड़ा है। पुलिस ने इस मामले में एक आरोपित चालक को भी गिरफ्तार किया है, जिसने शराब गुजरात चुनाव में जाने की बात कबूल की है। जिले के इतिहास में इतनी बड़ी मात्रा में पहली बार अवैध शराब पकड़ी गई है।

एसपी राजेश सिंह ने बताया कि रविवार-सोमवार रात करीब 1 बजे मुखबिर से सूचना मिली कि 4-5 ट्रकों में बड़ी मात्रा में अवैध अंग्रेजी शराब आज रात को धौलपुर जिले में हाइवे से होकर मप्र की तरफ जाएगी। इस पर एसपी ने रात को ही कंट्रोल को सूचना कर जिलेभर की पुलिस को अलर्ट जारी कर दिया तथा एनएच 3 पर उतर प्रदेश बॉर्डर की मनियां थाना क्षेत्र की बरैठा पुलिस चौकी से लेकर मध्यप्रदेश के बॉर्डर स्थित कोतवाली थाने की सागरपाड़ा पुलिस चौकी तक पूरे हाइवे पर कड़ी नाकाबंदी करा दी।

इसके अलावा मनियां सीओ बचन सिंह मीणा, कोतवाल ब्रजेश मीणा व निहालगंज थाने के द्वितीय अधिकारी एसआई देवेन्द्र शर्मा को बरैठा बॉर्डर पर विशेष निगरानी के लिए तैनात कर दिया। इन्होंने चौकी पुलिस के साथ मिलकर निगरानी शुरू कर दी। तड़के करीब साढ़े 3 बजे एक ट्रक आया, जिसे रोक कर तलाशी ली तो भारी मात्रा में अवैध अंग्रजी शराब मिली। करीब 20 मिनट बाद दूसरा ट्रक आया, इसमें भी भारी मात्रा में अवैध अंग्रजी शराब मिली।

नाकाबंदी के दौरान पहले ट्रक का चालक सुनील शर्मा निवासी थीलौठ नीमराणा बहरोड़ अलवर राजस्थान को गिरफ्तार कर लिया तथा दूसरे ट्रक के चालक व परिचाक ट्रक छोड़कर भाग गए। पुलिस ने दोनों ट्रकों से करीब 2 करोड़ रुपए की अवैध अंग्रजी शराब बरामद की है। गिरफ्तार चालक ने प्रारम्भिक पूछताछ में शराब गुजरात चुनाव में ले जाने की बात कबूल की है।

एसपी सिंह ने बताया कि पकड़ी गई अवैध शराब पर पंजाब और हिमाचल प्रदेश का मार्का लगा हुआ है। आरोपित ने पुलिस को बताया कि उदयपुर व सिरोही की तरफ गुजरात चुनाव के चलते इन दिनों कड़ी नाकाबंदी चल रही है। इस कारण इस रास्ते को सुरक्षित समझकर यहां होकर शराब को गुजरात ले जा रहे थे।

भागते 2 ट्रकों को उप्र में पकड़ा
धौलपुर पुलिस की कड़ी नाकाबंदी देखकर पीछे चल रहे 2 ट्रकों को चालक वापस उप्र की तरफ भगाकर ले गए। जो पुलिस टीम ने वापस भागते हुए देख भी लिए और कुछ दूर पीछा भी किया। लेकिन दूसरा राज्य होने के कारण ज्यादा दूर तक पीछा करना उचित नहीं समझा।

इस पर उतर प्रदेश पुलिस व आबकारी विभाग को मामले की सूचना दे दी। धौलपुर पुलिस की सूचना के बाद मथुरा उप्र की आबकारी टीम ने भाग रहे अवैध शराब से भरे दोनों ट्रकों को पकड़ लिया। इन ट्रकों में भी करीब 2 करोड़ कीमत की अवैध शराब बताई जा रही है।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned