scriptजिले में मृत व्यक्तियों के नाम से चल रहे बंदूक के लाइसेंस | Gun licenses running in the name of dead persons in the district | Patrika News

जिले में मृत व्यक्तियों के नाम से चल रहे बंदूक के लाइसेंस

locationधौलपुरPublished: Nov 12, 2019 11:16:16 am

Submitted by:

Naresh

धौलपुर. एक ओर पुलिस द्वारा अवैध हथियारों की धरपकड़ के लिए अभियान चला रखा है। ऐसे में सरमथुरा में आयोजित प्रशासन के शिविर में ऐसे 60 मामले सामने आए हंै ,

Gun licenses running in the name of dead persons in the district

जिले में मृत व्यक्तियों के नाम से चल रहे बंदूक के लाइसेंस

जिले में मृत व्यक्तियों के नाम से चल रहे बंदूक के लाइसेंस

हथियार लाइसेंस संबंधित 60 मामले आए सामने
एसपी ने जारी किए निर्देश-तत्काल जमा कराएं, नहीं होगी कार्रवाई
धौलपुर. एक ओर पुलिस द्वारा अवैध हथियारों की धरपकड़ के लिए अभियान चला रखा है। ऐसे में सरमथुरा में आयोजित प्रशासन के शिविर में ऐसे 60 मामले सामने आए हंै , जिनमें हथियार लाइसेंस धारक की मृत्यु हुए कई वर्ष बीत चुके है, लेकिन हथियार को अभी तक थाने पर जमा नहीं कराया गया है। इन मामलों में लाइसेंस नवीनीकरण नहीं कराने वाले धारक भी शामिल है। इसे लेकर जिला पुलिस अधीक्षक ने जल्द से जल्द ऐसे लोगों को हथियार थाने पर जमा कराने के निर्देश देते हुए आवश्यक कानूनी कार्रवाई करने को कहा है।
जिला पुलिस अधीक्षक मृदुल कच्छावा ने बताया कि 8 नवम्बर को सरमथुरा में प्रशासन की ओर से शिविर का आयोजन किया गया। शिविर में 60 ऐसे हथियार लाइसेंस धारकों को चिह्नित किया गया है, जिसकी मृत्यु हो चुकी और नवीनीकरण नहीं कराया गया है। ऐसे लाइसेंस धारकों की सूची तैयार की जाएगी, जल्द ही ऐसे धारकों की ओर से हथियार थाने पर जमा नहीं कराए गए तो उन पर कानूनी कार्रवाई की जाएगी। एसपी कच्छावा ने बताया कि सरमथुरा क्षेत्र में 598 लाइसेंस धारक हंै, जिनमें से 538 लाइसेंस धारकों को प्रशासनिक नियमों के तहत सही पाया गया।
सभी थाना पुलिस को सूची तैयार करने के निर्देश
जिला पुलिस अधीक्षक ने सरमथुरा क्षेत्र में हथियार लाइसेंस संबंधित मामलों में गड़बड़ पाए जाने के बाद जिले के सभी थानों की पुलिस को अपने-अपने क्षेत्र के ऐसे लाइसेंस धारकों की सूची तैयार करने के लिए निर्देशित किया है जिन लाइसेंस धारकों की मृत्यु हो चुकी या अपनी लाइसेंस का नवीनीकरण नहीं कराया है। एसपी ने सूची जल्द से जल्द धौलपुर कार्यालय पर उपलब्ध कराने के निर्देश दिए हैं।
हथियार लाइसेंसी के परिजन का रिकॉर्ड भी तैयार करने के निर्देश
एसपी कच्छावा में जिले के सभी थाना पुलिस को अपने-अपने क्षेत्र के हथियार लाइसेंसी व उसके परिवारजन व नजदीकी रिश्तेदारों का आपराधिक रिकॉर्ड एकत्र करने के लिए निर्देशित किया है। इस रिकॉर्ड के आने के बाद आपराधिक गतिवधियों से जुड़े लोगों के लाइसेंस निरस्त करने की रिपोर्ट तैयार की जाएगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो