script

आमरण अनशन में तब्दील हुआ गुर्जर समाज का धरना

locationधौलपुरPublished: Dec 02, 2019 04:18:56 pm

धौलपुर. बसई डांग थाना क्षेत्र में पुलिस फायरिंग में मारे गए गुर्जर समाज के दो युवकों की मौत का मामला अब बढ़ता जा रहा है। प्रकरण मेे आरोपितों की गिरफ्तारी को लेकर विगत एक सप्ताह से चल रहे धरने पर रविवार को गुर्जर समाज की महिलाएं भी पहुंची।

Gurjar society's strike turned into a fast unto death

आमरण अनशन में तब्दील हुआ गुर्जर समाज का धरना


आमरण अनशन में तब्दील हुआ गुर्जर समाज का धरना


बड़ी संख्या में धरने पर पहुंचे महिलाएं
मृतक दोनों युवक के पिता भूख हड़ताल पर बैठे
धौलपुर. बसई डांग थाना क्षेत्र में पुलिस फायरिंग में मारे गए गुर्जर समाज के दो युवकों की मौत का मामला अब बढ़ता जा रहा है। प्रकरण मेे आरोपितों की गिरफ्तारी को लेकर विगत एक सप्ताह से चल रहे धरने पर रविवार को गुर्जर समाज की महिलाएं भी पहुंची। वहीं मृतक युवकों की पिता किशनसिंह व ज्ञानसिंह भी आमरण अनशन पर बैठ गए। अब पांच महिलाएं भी नियमित धरने पर बैठेंगी। वहीं पांच दिसम्बर तक कार्रवाई नहीं हुई तो मृतक की पत्नी व मां भी भूख हड़ताल पर बैठेंगी। इस दौरान गुर्जर समाज के लोग व महिलाएं पुलिस-प्रशासन के खिलाफ नारे लगाते हुए सर्किट हाउस पहुंचे, जहां पर उन्होंने अतिरिक्त जिला कलक्टर नरेन्द्र कुमार वर्मा को राज्य सरकार के नाम ज्ञापन सौंपकर शीघ्र आरोपितों की गिरफ्तारी की मांग की। महिलाओं का कहना था कि पुलिस ने उनके दो युवकों को मार दिया, जबकि वे निर्दोष थे, इसके बाद जांच को लटकाया जा रहा है। न्याय मांग रहा गुर्जर समाज लगातार 7 दिन से धरने पर बैठा हैं। समाज का कहना है कि जिस प्रकार से पुलिस ने दोनों युवकों की निर्मम हत्या की है। उस मामले में उन्हें न्याय मिलना चाहिए। आरोपी पुलिसकर्मियों के खिलाफ कठोर कार्यवाही होनी चाहिए। जिसकी वे लगातार मांग कर रहे हैं, लेकिन जब उन्हें कोई ठोस आश्वासन नहीं मिला उसके बाद उन्होंने आमरण अनशन शुरू किया और लगातार 7 दिन से जारी धरना आमरण अनशन में तब्दील हो गया।
गुर्जर समाज की ओर से दिए जा रहे इस धरने में समाज के लोग मृतकों के परिवार को 10-10 लाख रुपए मुआवजा और आश्रितों को एक-एक सरकारी नौकरी सहित दोषी पुलिसकर्मियों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्यवाही की मांग की गई है। समाज के लोग बड़ी संख्या में धरने पर बैठे। इस दौरान पूर्व विधायक जसवंत सिंह गुर्जर, एडवोकेट जण्डेल सिंह, सत्यभान सिंह, शबनम कंसाना, पार्षद अवधेश गुर्जर सहित समाज के वरिष्ठ लोग मौजूद रहे।
पुलिस की नजर वांछित अपराधियों पर
पुलिस सूत्रों के अनुसार कलक्ट्रेट के समक्ष चल रहे धरने पर कुछ वांछित अपराधियों के पहुंचने की सूचना पुलिस तक पहुंची है। पुलिस ने ऐसे अपराधियों को चिह्नित भी किया है। जो विभिन्न मुकदमों तथा अवैध बजरी परिवहन से जुड़े हुए हंै। पुलिस के उच्च पदस्थ सूत्रों के अनुसार ऐसे वांछित अपराधियों की भी पुलिस धरपकड़ कर सकती है। इसके लिए पुलिस ने सादे वस्त्रों में पुलिसकर्मियों की तैनातगी भी की है।

ट्रेंडिंग वीडियो