पलभर में मातम में बदल खुशियां....

पलभर में मातम में बदल खुशियां....

Naresh Kumar Lawaniyan | Updated: 09 Oct 2019, 01:10:38 PM (IST) Dholpur, Dholpur, Rajasthan, India

pratimaधौलपुर. शारदीय नवरात्र के समापन पर मंगलवार को जिलेभर में जगह-जगह प्रतिमा विर्सजन के दौरान चार हादसों में दस जने डूब गए। प्रशासन ने ग्रामीणों की मदद से रेस्क्यू करते हुए सात जनों के शवों को बाहर निकाल लिया है।

पलभर में मातम में बदल खुशियां....
विर्सजन के दौरान चार हादसे, दस डूबे, सात शव निकाले
-डूबे युवकों की तलाश में देर रात तक चला रेस्क्यू
-जिला कलक्टर व एसपी भी पहुंचे मौके पर
धौलपुर. शारदीय नवरात्र के समापन पर मंगलवार को जिलेभर में जगह-जगह प्रतिमा विर्सजन के दौरान चार हादसों में दस जने डूब गए। प्रशासन ने ग्रामीणों की मदद से रेस्क्यू करते हुए सात जनों के शवों को बाहर निकाल लिया है। जबकि तीन जनों की तलाश देर रात जारी है। सबसे बड़ा हादसा राजाखेड़ा क्षेत्र के दिहौली थाना इलाके में चंबल नदी के भूड़ा घाट पर घटित हुआ, यहां विसर्जन के दौरान डूबे एक युवक को बचाने के प्रयास में पांच जने पानी के बहाव में बह गए। जबकि सैंपऊ पार्वती नदी में विसर्जन के दौरान डूबने से युवक की मौत हो गई। वहीं, कौलारी थाना इलाके के सखवारा घाट पर दो जनों के डूबने की सूचना पर प्रशासन ने रेस्क्यू कर दो युवक के शव को निकाल लिया गया है। जबकि राजाखेड़ा के गांव गढ़ी जाफर में विसर्जन के दौरान एक युवक के पानी में डूबने की सूचना है, जिस पर गोताखोरों के जरिए प्रयास जारी बने हुए है।


जानकारी के अनुसार राजखेड़ा उपखंड के महदपुरा पंचायत में चम्बल की भूड़ा घाट पर मंगलवार दोपहर करीब एक बजे प्रतिमाओं के विसर्जन के दौरान गांव बरेह गांव से माता की प्रतिमा के विसर्जन के लिए चम्बल पर पहुंचे 6 युवाओं के दल में से एक युवक का पैर फिसल गया और वह पानी में बहने लगा, बचाव करते हुए अन्य युवक भी पानी में बह गए। युवकों को पानी में बहता देख स्थानीय ग्रामीण मौके पर पहुंच गए और बचाव कार्य शुरू कर दिया। लेकिन सफलता नहीं मिलने पर पुलिस को सूचना दी। मौके पर पहुंची दिहौली थाना पुलिस ने रेस्क्यू करते हुए सचिन(17) पुत्र वीरेंद्र निवासी भगवानपुर, बीनू परमार(18) पुत्र पाप्पू निवासी गांव बरेह, परवेश (20) पुत्र लालाराम निवासी गांव बरेह व अमित(16) पुत्र राजेश निवासी गांव बरेह के शव को भी निकल लिया जबकि शेष 2 की तलाश के लिए प्रयास जारी बनी हुई है। हादसे की सूचना पर मौके पर पहुंचे जिला कलेक्टर राकेश जायसवाल ने आश्रितों को मुख्यमंत्री सहायता कोष से सहायता राशि दिए जाने के निर्देश दिए हैं। इसी क्रम में सैपऊ क्षेत्र में पार्वती नदी में प्रतिमा विसर्जन के दौरान गांव दौनारी निवासी अमन(18) पुत्र विशन प्रकाश गौड़ के डूब जाने पर करीब दो घंटे की मशकत के बाद शव को बाहर निकाला गया है। जबकि सैपऊ उपखण्ड के कौलारी थाना क्षेत्र के गांव सखवारा में विसर्जन के दौरान दो युवक डूब गए, जिनकी तलाश के रेस्क्यू शुरू किया गया। इस दौरान देर शाम सात बजे मनियां निवासी अनिल कुमार कोली( 25) पुत्र लटूरी कोली का शव निकाल लिया गया, जबकि उसके परिजन अर्जुन की तलाश जारी बनी हुई है।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned