कैसे रुकेगा संक्रमण, पॉजिटिव के बाद भी दुकान पर खुलेआम बेच रहे तेल

बसेड़ी. प्रशासन व चिकित्सा विभाग लाख प्रयास करें, लेकिन कस्बे में पॉजिटिव मरीजों के परिजन खुलेआम घूमकर संक्रमण को फैलाने में कोई कसर नहीं छोड़ रहे हैं। पॉजिटिव व्यक्तियों के परिजनों के हौसले इतने बुलंद है कि उन्हें सरकार की कानूनों तथा अपनी एवं दूसरों की जान की कोई भी परवाह नहीं है। वे खुलेआम बाइक तथा पैदल बाजार में घूमते नजर आते हैं।

By: Naresh

Published: 30 Jun 2020, 09:20 AM IST

कैसे रुकेगा संक्रमण, पॉजिटिव के बाद भी दुकान पर खुलेआम बेच रहे तेल

बसेड़ी. प्रशासन व चिकित्सा विभाग लाख प्रयास करें, लेकिन कस्बे में पॉजिटिव मरीजों के परिजन खुलेआम घूमकर संक्रमण को फैलाने में कोई कसर नहीं छोड़ रहे हैं। पॉजिटिव व्यक्तियों के परिजनों के हौसले इतने बुलंद है कि उन्हें सरकार की कानूनों तथा अपनी एवं दूसरों की जान की कोई भी परवाह नहीं है। वे खुलेआम बाइक तथा पैदल बाजार में घूमते नजर आते हैं। स्थिति है कि सोमवार को पॉजिटिव व्यक्ति के परिजनों ने तेल मिल का ऑयल खोलकर धड़ल्ले से खुलेआम कई ग्राहकों को तेल बेचा। स्थानीय लोगों ने मामले की सूचना भी प्रशासन के अधिकारियों को दी, जब इस मामले में प्रशासन के अधिकारियों से बात की तो अधिकारी दुकान को सीज किए जाने की बात कर रहे हैं।
गौरतलब है कि कस्बे में लगातार कोरोना पॉजिटिव की संख्या बढ़ती जा रही है। शनिवार को भी एक ही दिन में 21 पॉजिटिव के सामने आए। जिनमें से 16 अकेले बसेड़ी कस्बे के थे। प्रशासन और चिकित्सा टीम पहले से ही मामले को लेकर गंभीर बनी हुई है। इसके बावजूद पॉजिटिव मरीजों के परिजन लगातार कस्बे में खुलेआम बाइक तथा पैदल पर घूमने से बाज नहीं आ रहे। सोमवार सुबह से ही सदर बाजार में मौजूद तेल ऑयल संचालक की 23 जून को सैंपलिंग हुई थी। 26 जून को रिपोर्ट में पॉजिटिव आया था। उसका भाई सुबह से ही दुकान पर सरसों का तेल ग्राहकों को बेचता रहा। स्थानीय लोगों ने मामले की सूचना प्रशासन के अधिकारियों को दी।
उपखंड अधिकारी प्यारेलाल ने बताया कि पॉजिटिव व्यक्ति का भाई तेल बेचने की शिकायत लोगों ने दी है। सीएचसी प्रभारी ने सैंपलिंग के लिए पूर्व में एएनएम को भेजा, लेकिन परिजनों की अभी सेंपलिंग नहीं कराई जा रही है। दुकान को सीज किए जाने की कार्रवाई कर रहे हैं।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned