scriptअवैध रूप से बिकी शराब तो थानेदार होंगे जिम्मेदार। | If the liquor sold illegally, the police station will be responsible. | Patrika News

अवैध रूप से बिकी शराब तो थानेदार होंगे जिम्मेदार।

locationधौलपुरPublished: Dec 14, 2019 11:43:06 am

Submitted by:

Mahesh Gupta

आगामी जनवरी-फरवरी माह में होने वाले पंचायत राज चुनाव को लेकर पुलिस ने भी एक्शन प्लान तैयार कर लिया है। पुलिस अधीक्षक मृदुल कच्छावा ने थाना क्षेत्र के हिस्ट्रीशीटर, हार्डकोर, स्थाई वारंटी सहित अन्य आपराधिक तत्वों को पकडऩे तथा उनकी पाबंदी लगाने का कार्य शुरू कर दिया है।

अवैध रूप से बिकी शराब तो थानेदार होंगे जिम्मेदार।

अवैध रूप से बिकी शराब तो थानेदार होंगे जिम्मेदार।

अवैध रूप से बिकी शराब तो थानेदार होंगे जिम्मेदार
पंचायत राज चुनाव: पुलिस ने तैयार किया एक्शन प्लान
धौलपुर. आगामी जनवरी-फरवरी माह में होने वाले पंचायत राज चुनाव को लेकर पुलिस ने भी एक्शन प्लान तैयार कर लिया है। पुलिस अधीक्षक मृदुल कच्छावा ने थाना क्षेत्र के हिस्ट्रीशीटर, हार्डकोर, स्थाई वारंटी सहित अन्य आपराधिक तत्वों को पकडऩे तथा उनकी पाबंदी लगाने का कार्य शुरू कर दिया है। पुलिस अधीक्षक ने जिले के सभी थाना प्रभारियों को एक्शन प्लान भेजते हुए इसकी तुरंत पालना सुनिश्चित करने के निर्देश दिए हैं। एक्शन प्लान के तहत अवैध हथियार रखने वालों को चिन्हित कर उनकी धरपकड़ की जाएगी। साथ ही पूरी सप्लाई चैन की कड़ी का पता लगाकर अधिक से अधिक अवैध हथियारों की धरपकड़ की कार्रवाई करेंगे। दूसरी और अवैध शराब की बिक्री के खिलाफ कार्रवाई करेंगे। वहीं अगर लाइसेंस दुकान वाले ब्रांच चलाकर अवैध बिक्री कर रहे हैं तो उनके लाइसेंस निरस्त करवाने के लिए आबकारी अधिकारी को अनुशंसा की जाएगी। साथ ही चेतावनी दी है कि किसी भी पुलिस थाना क्षेत्र में अवैध शराब की बिक्री पाई गई तो स्वयं थानाधिकारी की ही जिम्मेदारी होगी। सभी अधिकारियों को क्षेत्र में किराए पर रह रहे लोगों का घर-घर सर्वे करवाने, मकान मालिक को पाबंद करने, बिना पुलिस प्रमाणीकरण के किसी को भी किराए का मकान नहीं देने की जांच करेंगे। इसके लिए पुलिस मुख्यालय की ओर से जारी परिपत्र को पूर्ण कराया जाएगा। इसी क्रम में थाना अधिकारी अपने क्षेत्र के ऐसे गांव जहां पूर्व के चुनावों में विवाद होता रहा है या होने की आशंका है उनकी सूची तैयार करेंगे।
पैदल गश्त करेंगे पुलिस अधिकारी
एसपी ने सभी पुलिस अधिकारियों को क्षेत्र में पैदल गश्त करने के निर्देश दिए हैं। वहीं इस दौरान हथियारों के साथ गश्त की जाएगी। वही जो भी असामाजिक लोग हैं, उनसे पूछताछ कर कार्रवाई की जाएगी।
मामलों को तूल देने वालों पर रहेगी नजर
पंचायत चुनाव में विशेषकर सरपंच चुनाव को लेकर दावेदारी रखने वाले व्यक्ति वोटों को पक्ष में करने के लिए गांव में होने वाले छोटे-मोटे आपसी विवादों में मध्यस्थता करते हुए उनको बड़ा रूप धारण कराने में प्रयासरत रहते हैं। ऐसे व्यक्तियों को चिन्हित कर कानूनी कार्रवाई किए जाने के निर्देश दिए हैं गत चुनावों के दौरान ऐसे व्यक्ति जिनके द्वारा बूथ कैपचङ्क्षरग, वोटर्स डराने, धमकाने एवं फर्जी मतदान जैसी कार्रवाई की गई हो उनके विरुद्ध पाबंदी की कार्रवाई की जाएगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो