अवैध हथियार गिरोह का राजफाश, सरगना यूपी का गैंगस्टर गिरफ्तार

धौलपुर. बागी, बंदूक और बीहड़ के लिए मशहूर धौलपुर में वक्त के साथ बागी तो खत्म हो गए लेकिन, बंदूक को लेकर लोगों का लगाव कम नहीं हुआ है। उत्तर प्रदेश और मध्यप्रदेश के मध्य बसा राजस्थान का यह जिला अपराधियों के लिए काफी मुफीद है। जिले में चुनाव के दौरान आपराधिक गतिविधियों में अचानक तेजी आ जाती है। पंचायत चुनाव के दौरान अवैध

By: Naresh

Published: 13 Oct 2021, 07:35 PM IST

अवैध हथियार गिरोह का राजफाश, सरगना यूपी का गैंगस्टर गिरफ्तार

- 24 घंटे में धौलपुर पुलिस ने जब्त किए 25 अवैध हथियार
- अलग-अलग स्थान से एक दर्जन हथियार तस्कर गिरफ्त में
- पंचायत चुनाव की घोषणा के बाद से अब तक 55 अवैध हथियार बरामद

धौलपुर. बागी, बंदूक और बीहड़ के लिए मशहूर धौलपुर में वक्त के साथ बागी तो खत्म हो गए लेकिन, बंदूक को लेकर लोगों का लगाव कम नहीं हुआ है। उत्तर प्रदेश और मध्यप्रदेश के मध्य बसा राजस्थान का यह जिला अपराधियों के लिए काफी मुफीद है। जिले में चुनाव के दौरान आपराधिक गतिविधियों में अचानक तेजी आ जाती है। पंचायत चुनाव के दौरान अवैध हथियारों के खिलाफ धरपकड़ अभियान में जिला पुलिस ने बड़ी सफलता हासिल की है। पुलिस ने जिले में अवैध हथियारों के बड़े आपूर्तिकर्ता उत्तर प्रदेश के गैंगस्टर और उसके दो साथियों को गिरफ्तार किया है। इनसे पुलिस ने 11 अवैध हथियार व 14 कारतूस भी बरामद किए हैं। पुलिस ने अवैध हथियार सरगना से पूछताछ के बाद जिलेभर में चलाए अभियान में 24 घंटे में नौ अन्य अपराधियों को गिरफ्तार कर कुल 25 अवैध हथियार व 35 कारतूस बरामद किए हैं। पुलिस अधीक्षक केसर सिंह शेखावत ने यहां बुधवार को बताया कि पंचायत चुनाव की घोषणा के बाद से पुलिस ने 42 लोगों को गिरफ्तार कर 55 अवैध हथियार व 59 कारतूस बरामद किए हैं।

ऐसे गिरफ्त में आया सरगना

एसपी शेखावत ने बताया कि पिछले दिनों दिहौली थाना इलाके में रेहना वाली माता मन्दिर के पास सडक़ दुर्घटना में एक मोटरसाइकल सवार व्यक्ति की मृत्यु हो गई थी तथा एक व्यक्ति घायल हुआ था। घायल व्यक्ति के बारे में सूचना मिली थी कि यह धौलपुर जिले में अवैध हथियार आपूर्ति का काम करता है। पुलिस पूछताछ में उसने अपना नाम सोनू गुर्जर (35) पुत्र ग्यादीन निवासी हिमायुपुर थाना फतेहबाद जिला आगरा उत्तरप्रदेश होना बताया। उसने धौलपुर जिले मे अवैध हथियारों की आपूर्ति का काम करना स्वीकार किया। पूछताछ के दौरान उसने बताया की दुर्घटना में जिस व्यक्ति की मौत हुई वो हथियार बनाने का काम करता था। हम दोनों यहां हथियार आपूर्ति करने आए थे।

सरगना व गैंग से यह बरामद

पुलिस ने सोनू गुर्जर के दो साथियों रामकेश पुत्र मनीराम गुर्जर निवासी पटेवरी थाना बसईडांग, रामविलास पुत्र सिरमौहर गुर्जर निवासी डहरा थाना बसईडांग जिला धौलपुर को भी गिरफ्तार किया है। बता दें सोनू के खिलाफ उत्तर प्रदेश के फतेहाबाद, जैतपुर और ताजगंज थानों में गैंगस्टर एक्ट, आबकारी एक्ट, आम्र्स एक्ट सहित 19 मामले दर्ज हैं। सोनू गुर्जर से पुलिस ने 07 कट्टा 315 बोर, एक .32 बोर रिवाल्वर तथा 11 कारतूस 315 बोर जब्त किए हैं। रामकेश से एक सिंगल शॉट बन्दूक 315 बोर, एक कट्टा 315 बोर तथा दो कारतूस 315 बोर बरामद किए हैं। वहीं, रामविलास से एक कट्टा 315 बोर तथा एक कारतूस 315 बोर बरामद किया गया है।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned