scriptगोदाम से बिक रही थी अवैध शराब, डीएम-एसपी को देख भाग निकला सेल्समैन | Illegal liquor was being sold from the warehouse, salesman ran away a | Patrika News
धौलपुर

गोदाम से बिक रही थी अवैध शराब, डीएम-एसपी को देख भाग निकला सेल्समैन

– दुकान का नहीं था लाइसेंस, माल गोदाम को किया सीज
– हाइवे संख्या 123 स्थित सैंपऊ बाइपास रोड का मामला

धौलपुरNov 02, 2023 / 04:31 pm

Naresh

 Illegal liquor was being sold from the warehouse, salesman ran away after seeing DM-SP

गोदाम से बिक रही थी अवैध शराब, डीएम-एसपी को देख भाग निकला सेल्समैन

धौलपुर. विधानसभा चुनाव में सख्ती असर दिखने लगा है। अवैध धंधे भी उजागर हो रहे हैं। जिला निर्वाचन अधिकारी एवं कलक्टर अनिल कुमार अग्रवाल एवं जिला पुलिस अधीक्षक मनोज कुमार ने हाइवे संख्या 123 स्थित सैंपऊ बाइपास रोड पर अंग्रेजी देशी शराब एवं बीयर के गोदाम का आकस्मिक निरीक्षण किया। स्टॉक मिलान करने पर अवैध बिक्री के साक्ष्य मिले। जिस पर पुलिस डीएम व एसपी और जिला आबकारी अधिकारी की मौजदूगी में सामान की गणना कर मिलान किया गया एवं रिकॉर्ड संधारण की भी जांच की गई।
जिसमें अवैध रूप से बिक्री के साक्ष्य मिले। खुदरा बिक्री का लाइसेंस न होने पर भी खुदरा बिक्री के साक्ष्य मिले। जिस पर मौके पर ही टीम बुलाकर जिला आबकारी अधिकारी को सीज करने की कार्यवाही के निर्देश दिए है। इस कार्रवाई से जिले में लाइसेंसी दुकानों के नाम पर चल रहा गोरखधंधा पकड़ा गया। शहर में भी कुछ कथित दुकानें तय समय के बाद खुल रही हैं और इनके शटर गिरे रहते हैं लेकिन सामने की तरफ से खुले में शराब की बिक्री होती है। कोतवाली थाना क्षेत्र में एक ऐसा मामला गत दिनों सामने आ चुका है।
जानकारी के अनुसार सैंपऊ बाइपास रोड पर अंग्रेजी देशी बीयर अनुज्ञाधारी विशम्बर दयाल एण्ड सोमेश शर्मा तसीमों सैंपऊ में डीएम व एसपी ने आकस्मिक निरीक्षण किया। जांच में स्टॉक मिलान करने पर अवैध बिक्री किए जाने के मौके पर सबूत मिले। गोदाम को दुकान बनाकर अवैध बिक्री किया जाना पाया गया। गोदाम को दुकान बना रखा था और गाडिय़ों को देख सेल्समैन गोदाम दुकान छोड़ भागे एवं ग्राहक भी भागते नजर आए। गोदाम के नजदीक भारी संख्या में आधी भरी हुई बोटल मिली।
खुदरा बिक्री का लाइसेंस नहीं मिला, फिर बेच रहे थे शराब

जिला कलक्टर एवं जिला पुलिस अधीक्षक ने जिला आबकारी अधिकारी को सीज करने की कार्यवाही मौके पर ही कराने के निर्देश दिए। सैंपऊ में हरिओम के मालगोदाम पर शराब बिक्री का रजिस्टर संधारण किया जाना नहीं पाया गया। जिस पर जिला आबकारी अधिकारी घनश्याम शर्मा को गोदाम सीज करने की कार्यवाही के निर्देश दिए। बिना रिकॉर्ड के अवैध रूप से माल गोदाम में शराब रखी पाई गई जिस पर मौके पर ही कार्रवाई करते हुए गोदाम सीज की कार्रवाई की गई। इस अवसर पर जिला प्रशासन एवं आबकारी विभाग के आलाधिकारी मौजूद थे।
शहर में भी दुकानें के खुल रहते हैं शटर

शहर में भी लाइसेंसी दुकानदार नियमों को ताक पर रखकर शराब बिक्री कर रहे हैं। कोतवाली, निहालगंज व सदर थाना क्षेत्र में कुछ दुकानदार नियमित रूप से रात 8 बजे बाद दिखाने का शटर गिरा देते हैं। लेकिन अंदर उनका एक व्यक्ति बैठा रहता है जो शटर खटखटाने पर बोतल निकाल कर पकड़ा देता है। इन दुकानों के पास रात में इधर-उधर कथित ठेकेदार का सेल्समैन घूमता रहता है जो ग्राहक से पैसा वसूलता है और फिर फोन कर अंदर बैठे व्यक्ति को बता देता है कि कौनसा ब्राण्ड देना है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो