scriptकुख्यात डकैत केशव की बीहड़ में धमक | Infamous dacoit threatens Keshav in the rugged | Patrika News

कुख्यात डकैत केशव की बीहड़ में धमक

locationधौलपुरPublished: Nov 13, 2019 12:16:57 pm

Submitted by:

Naresh

धौलपुर. कुख्यात दस्यु जगन की गिरफ्तार की बाद बीहड़ का सन्नाटा एक फिर से टूटता दिख रहा है। बसई डांग थाना क्षेत्र में सोमवार रात स्थानीय एक गांव के सरपंच के भतीजे पर कुख्यात डकैत केशव के गिरोह ने हमला कर दिया। इस दौरान केवल डकैत ने बंदूक के बटो से प्रहार करते हुए युवक को गंभीर रूप से घायल कर दिया।


कुख्यात डकैत केशव की बीहड़ में धमक
कुदिन्ना सरपंच के भतीजे पर बंदूकों के बटों से हमला
गिरोह पर तीन दर्जन से अधिक आपराधिक मामले दर्ज हैं
धौलपुर. कुख्यात दस्यु जगन की गिरफ्तार की बाद बीहड़ का सन्नाटा एक फिर से टूटता दिख रहा है। बसई डांग थाना क्षेत्र में स्थानीय एक गांव के सरपंच के भतीजे पर कुख्यात डकैत केशव के गिरोह ने हमला कर दिया। इस दौरान केवल डकैत ने बंदूक के बटो से प्रहार करते हुए युवक को गंभीर रूप से घायल कर दिया। घायल को इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। प्रारंभिक पड़ताल में युवक से मारपीट पंचायत चुनाव की नजदीकी को देखते हुए किया जाना सामने आ रहा है। पुलिस ने घायल की शिकायत पर मामला दर्ज कर अनुसंधान शुरू कर दिया है। वहीं, कुख्यात डकैत केशव गुर्जर पर पहले से ही पुलिस ने 35 हजार रूपए का इनाम घोषित कर रखा है।
जानकारी के अनुसार बसई डांग थाना इलाके के गांव सुख सिंह का पुरा निवासी लक्ष्मण गुर्जर ने दर्ज कराने मामले में आरोप लगाया है कि वह देर शाम अपने घर से खेतों पर जा रहा था, इस दौरान कच्चे रास्ते से जैसे ही सड़क पर पहुंचा, यहां केशव पुत्र माधो सिंह, गब्बर पुत्र माधो सिंह, शीशराम पुत्र माधोङ्क्षसह व अन्य 6-7 आदमी बोलेरो व दो मोटर साइकिल पर सवार खड़े मिले। आरोप है कि केशव ने बंदूक निकाल कर बट से सिर पर प्रहार किया, इससे फट गया और धमकी दी कि तुम लोग सरपंची का चुनाव नहीं लडऩा, अगर लड़े तो घरवालों को जान मार दूंगा। अबकी बार चुनाव मोहर सिंह लड़ेगा। इसके सामने जो भी खड़ा होगा उसे जान से मार दूंगा। आरोपित जाते-जाते धमकी दे गए कि अगर पुलिस को सूचना दी तो पूरे परिवार को खत्म कर दूंगा। घटना में घायल लक्ष्मण ने सूचना अपने परिजन को दी, मौके पर पहुंचे परिजन ने उसे घायलावस्था में इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया। सूचना मिलने पर मौके पर पुलिस भी पहुंच गई और आरोपित को पकडऩे के लिए आसपास के क्षेत्र में दबिशें भी दी, लेकिन कोई सुराग नहीं लग सका। पुलिस ने घायल की शिकायत पर मंगलवार को मामला दर्ज कर अनुसंधान शुरू कर दिया है।
धौलपुर के बीहड़ क्षेत्र में अभी भी कई डकैत गिरोह सक्रिय है। इसमें मुख्य तौर पर कुख्यात दस्यु जगन का छोटा भाई पप्पू गुर्जर, कुख्यात डकैत केशव गुर्जर, रामविलास गुर्जर, भारत गुर्जर, गब्बर सिंह गुर्जर आदि के गिरोह सक्रिय है। सोमवार को वारदात करने वाले केशव गुर्जर गिरोह पर तीन दर्जन से अधिक अपराधिक मामले दर्ज है। गांव सायपुर निवासी कुख्यात डकैत केशव पर जिला पुलिस अधीक्षक धौलपुर की ओर से 5 हजार, उत्तर प्रदेश के आगरा जिले के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक की ओर से 15 हजार, भरतपुर पुलिस अधीक्षक की ओर से 5 हजार एवं रेंज आई की ओर से 10 हजार रूपए का इनाम घोषित है।

&पुलिस ने इनामी अपराधियों को पकडऩे के लिए अभियान चलाया जा रहा है। गत माह में करीब डेढ़ दर्जन से अधिक इनामी को गिरफ्तार किया जा चुका है। केशव डकैत को पकडऩे के लिए पुलिस की विशेष टीमों को गठन किया गया है, जल्द ही आरोपित और उसके गिरोह को पकड़ लिया जाएगा।
मृदुल कच्छावा, जिला पुलिस अधीक्षक धौलपुर।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो